जब मास्टर ट्रैनर ने बताया…बिना पास मतगणना स्थल में प्रवेश वर्जित…मोबाइल पर भी रहेगा प्रतिबन्ध

बिलासपुर— मंगलवार को मंथन सभागार में  रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर और मास्टर ट्रैनर के लिये प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिलासपुर और मुंगेली जिले के अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर ने मतगणना से जुड़ी जानकारी की जानकारी दी। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी पी.दयानन्द और मुंगेली जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।

                                           जिला निर्वाचन कार्यालय स्थित मंथन सभागार में बिलासपुर और मुंगेली जिले के अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आये मास्टर ट्रैनर ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण सत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर पी दयानंद और मुंगेली जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह मौजूद विशेष रूप से मौजूद थे।

                      स्टेट मास्टर ट्रैनर मनीष मिश्रा और पुलक भट्टाचार्य ने मतगणना के दौरान कंट्रोल यूनिट, वीवीपैट, टेबुलेशन और डाटा एंट्री मतगणना के बारे में बताया। प्रशासनिक और सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही गणनाकर्मी और गणना अभिकर्ता की नियुक्ति को लेकर जानकारी दी। मास्टर ट्रैनर ने बताया कि डाकमतपत्रों की गणना प्रमुख वैधानिक प्रावधान, मतगणना केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं को लेकर बातचीत की। परिणामों की घोषणा और मतगणना पूरी होने के बाद निर्वाचन सामग्रियों को सील करने के बारे में भी बताया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिलासपुर और मुंगेली जिले के रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर और मास्टर ट्रैनर शामिल हुए।

            मास्टर ट्रैनर मनीष मिश्रा ने बताया कि मतगणना केंद्र में मतगणना कार्य में नियुक्त गणना सुपरवाईजर और गणना सहायक निर्वाचन ड्यूटी में शामिल सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, अभ्यर्थी, गणना अभिकर्ता प्रवेश पत्र के साथ प्रवेश करेंगे। गणना अभिकर्ता आवंटित स्थान पर ही बैठेंगे। सभी गतिविधियों की अनिवार्य रूप से वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगी।

                                           प्रत्याशी, मतगणना एजेंट, मतगणना कर्मी समेत किसी भी अधिकारी या कर्मचारी या मीडिया प्रतिनिधि कॆ लिये मतगणना कक्ष में मोबाईल फोन ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना केन्द्र में आयोग ने प्राधिकारपत्रधारी मीडिया प्रतिनिधियों के लिये मीडिया सेंटर भी बनाए हैं। सभी लोग सेन्टर में मोबाईल रख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *