सिरपुर में होगा सालाना कार्यक्रम..बिलासा कला मंच संस्थापक ने कहा..अरपा बचाओ समेत अन्य विषय होंगे शामिल

बिलासपुर—बिलासा कला मंच का 30 वां ग्रामीण शिविर 8 दिसम्बर को सिरपुर में आयोजित किया जाएगा।व बिलासा कला मंच  छत्तीसगढ़ के विकास और संवर्धन साहित्य,कला,संस्कृति, पर्यावरण, जल के संरक्षण की दिशा में पिछले 30 सालों से कार्यरत है। संस्थापक सोमनाथ यादव ने बताया कि कला मंच का 30 वां वार्षिक ग्रामीण शिविर आयोजन से पहले भ्रमण का विशेष आयोजन किया जाएगा।
                               बिलासा कला मंच के संस्थापक डॉक्टर सोमनाथ यादव ने बताया कि ग्रामीण शिविर का वार्षिक आयोजन पौराणिक और ऐतिहासिक नगर सिरपुर में किया जाएगा। बिलासा कला मंच के सभी सदस्य 8 दिसम्बर को सुबह 7 बजे बस से बिलासपुर से सिरपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह 8 बजे मल्हार स्थित माँ डिड़ीनेश्वरी देवी के दर्शन से शुरू होगा।
                    मां डिंडेश्वरी दर्शन के बाद टीम के सदस्य सुबह साढ़े ग्यारह बजे सिरपुर पहुचेंगे। भ्रमण, भोज कार्यक्रम के बाद वार्षिक समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नवीन कार्यकारिणी की भी घोषणा की जाएगी। इस दौरान सालभर होने वाले कार्यक्रम की रुपरेखा तय की जाएगी। सोमनाथ ने जानकारी दी कि साल भर की कार्ययोजना में मुख्य रूप से बिलासा महोत्सव, मूर्खाधिराज अभिषेक, हास्य कवि सम्मेलन, अरपा बचाओ अभियान, शरद उत्सव समेत प्रमुख समारोह की रुपरेखा तय की जायेगी।
                    आयोजन में बौद्धिक चर्चा, कवि गोष्ठी समेत अन्य विषय पर भी चर्चा होगी। आयोजन पूरी तरह से पारिवारिक है। पंजीकृत सदस्यगण सपरिवार बिलासा कला मंच के गणवेश में मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *