शिक्षा सचिव ने डीईओ व बीईओ को सौपी ज़िम्मेदारी,यू डाइस एंट्री की होगी रेन्डम चेकिंग

narendra modi,government,curbs,heavy,school bags,no,home work,schools,heavy,school bagsबिलासपुर।स्कूल शिक्षा विभाग में यू डाइस की एंट्री का काम लगभग पूरा हो चुका है।इसके साथ ही उसकी वेरिफिकेशन का काम अब शुरू हो गया है। शिक्षा सचिव ने जिला शिक्षा अधिकारी के साथ सभी ब्लॉकों के विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को रेंडम 10-10 स्कूलों में जाकर यू डाइस की एंट्री की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।साथ ही उसकी रिपोर्ट भेजने को भी कहा गया है।जिसके बाद यू डाइस को स्वीकृति प्रदान दी जाएगी। बता दें कि सरकारी और निजी स्कूलों की नई यू डाइस एंट्री की गई है।इसमें स्कूल,शिक्षक,छात्रों सहित तमाम जानकारी की एंट्री हुई है।इसके लिए निर्धारित समय में एंट्री का काम पूरा नहीं होने के बाद समय में वृद्धि की गई।

जिसमें यू डाइस सबमिशन, अप्रूवल,विद्यार्थी डाटा एंट्री का काम पूरा हो गया है।शिक्षा सचिव ने स्कूलों द्वारा यू डाइस में की गई एंट्री की रेंडम चेकिंग के निर्देश दिए हैं।जिसकी जिम्मेदारी डीईओऔर बीइओ कोभी को दी गई है।इसमें डीईओ को जिले के किसी भी स्कूलों की रेंडम चेकिंग करनी है साथ ही बीइओ को उनके ब्लाक के अंतर्गत आने वाले स्कूलों द्वारा एंट्री की गई डाटा की मौके पर जांच करना है।

इसमें प्रधान पाठक और प्राचार्य द्वारा दी गई जानकारी सही है या गलत उस की रिपोर्ट बनाकर सचिव को भेजना होगा। इसके बाद ही यह उपयोग में लाया जाएगा।

Read More-चुनाव:छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को मध्यप्रदेश से कम मिल रहा है मानदेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *