जोगी कॉंग्रेस के रिजवी बोले-जस्टिस जोसेफ का आरोप गंभीर और अकल्पनीय

Shri Mi
2 Min Read
रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया प्रमुख एवं  वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने कहा है कि रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस कुरियन जोसेफ द्वारा तत्कालीन सीजेआई दीपक मिश्रा पर बाहरी स्रोतो के प्रभाव में काम करने का आरोप अत्यंत गंभीर एवं अकल्पनीय है। जस्टिस कुरियन ने उक्त आरोप एक साक्षात्कार में लगाया है कि बाहरी रिमोट कंट्रोल से पूर्व सीजेआई दीपक मिश्रा संचालित थे। कुरियन जोसेफ ने कहा है कि पूर्व सीजेआई दीपक मिश्रा ने बाहरी दबाव में आकर न्यायिक प्रशासन एवं प्रक्रिया को प्रभावित किया था।
रिजवी ने कहा है कि जस्टिस कुरियन जोसेफ के इस आरोप से न केवल न्यायिक वरन् वकील जगत सहित सम्पूर्ण देशवासियो को झकझोर कर रख दिया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जस्टिस जोसेफ की उक्त टिप्पणी पर तत्काल संज्ञान लेना उपयुक्त होगा तथा उनके द्वारा लगाये गये इस चैकाने वाले आरोप की तह तक जाने के लिए वर्तमान सीजेआई रंजन गोगोई से अपेक्षा है कि वह न्यायोचिंत प्रक्रिया अपनाकर इस गंभीर आरोप की जांच करवाये ताकि दूध का दूध एवं पानी का पानी साफ हो सके। जस्टिस जोसेफ का आरोप पूर्व सीजेआई दीपक मिश्रा की तत्कालीन कार्यप्रणाली की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता पर प्रश्न चिन्ह लगाने वाला है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Read More-शिक्षा सचिव ने डीईओ व बीईओ को सौपी ज़िम्मेदारी,यू डाइस एंट्री की होगी रेन्डम चेकिंग

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close