IND vs AUS-पहले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की वापसी,BCCI ने की 12 खिलाड़ियों की घोषणा,देखे सूची

रायपुर।ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर पहुंची भारतीय टीम गुरुवार को अपने टेस्ट अभियान की शुरुआत करेगी। बीसीसीआई (BCCI) ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. एडिलेड में होने वाले मैच में भारतीय टीम इन्हीं 12 खिलाड़ियों में से अंतिम 11 का चुनाव करेगी और मैच में उसी प्लेइंग XI के साथ उतरेगी.

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे के दौरान टेस्ट टीम से बाहर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी इन 12 खिलाड़ियों में जगह दी गई है. इसके अलावा वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर रहे ऑलराउंडर हनुमा विहारी को भी टीम में मौका मिला है।


पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम के 12 खिलाड़ी
विराट कोहली (Virat Kohli) (कप्तान), रहाणे (उपकप्तान), के.एल. राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा (Rohit Sharma), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। मार्कस हैरिस भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर में डेब्यू करेंगे वहीं पहले टेस्ट के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी मिशेल मार्श को टीम में जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम कड़ी तैयारियां कर रही है। टीम इंडिया ने ऐडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए मंगलवार को जमकर अभ्यास किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई (BCCI)) ने ट्विटर पर टीम ट्रेनिंग का एक विडियो शेयर किया है जिसमें रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में खिलाड़ी प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

बीसीसीआई (BCCI) के आधिकारिक अकाउंट से शेयर किए गए इस विडियो में कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह नजर आ रहे हैं। इसके अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री और भारत अरुण भी विडियो में दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *