फोर्ब्स रिपोर्ट में दावा-लगातार तीसरे साल भारत के सबसे अमीर एक्टर बने सलमान खान,देखे पूरी सूची

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।बॉलीवुड एक्टर सलमान खान एक बार फिर भारत के सबसे अमीर अभिनेता बन गए. फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रेटी 100 की लिस्ट में उन्होंने पहला पायदान हासिल किया है. सलमान खान लगातार तीन साल से इस स्थान पर काबिज हैं. दबंग खान की इस साल सिर्फ एक ही फिल्म रेस 3 रिलीज हुई है. 52 साल के सलमान ने 1 अक्टूबर 2017 से लेकर 30 सितंबर 2018 के बीच 253.25 करोड़ रुपये कमाए, जिससे वह तमाम अभिनेताओं को पछाड़ते हुए साल के सर्वाधिक कमाई करने वाले सितारे बन गए.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जिनकी कुल कमाई 228.09 करोड़ रही.तीसरे नंबर पर ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार रहे, जिन्होंने इस साल 185 करोड़ की कमाई की. पिछले साल शाहरुख खान दूसरे पायदान पर थे, लेकिन इस बार वह लुढ़ककर 13वें पायदान पर पहुंच गए. फोर्ब्स के मुताबिक अगर सारे सेलिब्रिटीज की कमाई को मिलाया जाए तो इस साल की कमाई 3,140.25 करोड़ रही, जो पिछले साल 2,683 करोड़ थी. यह पिछले साल की तुलना में 17 प्रतिशत ज्यादा है.पूरी सूची देखने के लिए यहाँ क्लिक करे।


सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने उनकी फैन फॉलोइंग को और बढ़ा दिया. इसके बाद टाइगर जिंदा है, रेस 3, बिग बॉस और कई ब्रैंड एन्डॉर्समेंट्स ने कमाई को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया.   इस सूची में चौथे नंबर पर दीपिका पादुकोण हैं, जिनकी कुल कमाई 114 करोड़ रही. फिल्म पद्मावत की शानदार कामयाबी ने दीपिका के करियर को और भी चमका दिया है. हाल ही में निक जोनास से शादी करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस सूची में 49वें नंबर पर हैं और उनकी कमाई सिर्फ 18 करोड़ रही.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close