पीसीसी चीफ़ भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना,मतगणना केन्द्रो पर बदले जा सकते है EVM

democracy,bhupesh baghel,chhattisgarh,pc,raipur,congress,news,evm,election commisionरायपुर।पीसीसी चीफ़ भूपेश बघेल ने एक बार फिर निर्वाचन आयोग पर निशाना साधा है।बुधवार को पत्रकारो से चर्चा के दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव मतदान खत्म होने के बाद से लगातार हम निर्वाचन आयोग में शिकायतें करते आए हैं और सभी महत्वपूर्ण थी लेकिन उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। अभी तक हमें मतदान केंद्र से सूची नहीं मिली है।पीसीसी चीफ ने कहा कि जहां ईवीएम मशीनों को रखा गया है वहीं उनके साथ एक्स्ट्रा मशीनों को भी रखा गया है। इससे मतगणना केंद्र में ईवीएम मशीनों को ले जाते समय बदलने की संभावना है। भूपेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में सूचना अधिकारियों द्वारा बताए जा रहे आंकड़े और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताए जा रहे आंकड़े काफी अलग-अलग हैं। इन आंकड़ों में करीब 47 हजार का अंतर है।
सीएम डॉ. रमन सिंह के छक्का मारने के बयान पर भूपेश ने कहा मुख्यमंत्री जी छक्का मारने की बात कर रहे हैं। हालांकि अब उनकी उम्र नहीं है छक्का मारने की। लगता है बहुमत और 65 सीटों की बात वह भूल गए हैं।उन्होने कहा कि भाजपा को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है तभी तो वह लगातार साजिशें रच रही है। भाजपा को सिर्फ सत्ता चाहिए और इसके लिए वह कुछ भी कर सकती है।

खबरे और भी-वाराणसी में संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी

पीसीसी चीफ ने कहा दुर्ग में सीसीटीवी कैमरे कुछ देर के लिए बंद हुए थे। यह क्यों बंद हुए इसका जवाब अधिकारी नहीं दे पा रहे हैं। भूपेश ने कहा मतदान केंद्र में जो एजेंट है उनके द्वारा जो मतदान पत्र मिला है वही हमारे पास है अभी तक निर्वाचन आयोग से हमें कोई सूची नही मिली है। जो भी जानकारी मिल रही वह मीडिया के माध्यम से मिल रही है।

खबरे और भी-सहायक शिक्षक एलबी को हर महीने हो रहा नुकसान, फेडरेशन ने रखा त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण का मुद्दा

धमतरी कलेक्टर को लेकर भूपेश ने कहा कि जिस तरह से स्ट्रांग रूम के अंदर तहसीलदार और पटवारी को जाने की अनुमति दी गयी, इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार कलेक्टर थे। लेकिन कलेक्टर केे उपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि उसी तरह बेमेतरा में स्ट्रांग रूम में लैपटॉप मिला है। भूपेश ने कहा कि अधिकारी वहां लैपटॉप ले जाकर पिक्चर देख रहे हैं, ये बड़ी लापरवाही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *