Dantewada-राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मॉ दंतेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना,आंगनबाड़ी केन्द्र के नौनिहालों ने राज्यपाल को सुनायी कविता

anandiben patel,dantewada,chhattisgarh,visit,temple,danteshwari,दंतेवाड़ा।राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान स्थानीय दंतेश्वरी मंदिर में बस्तर की आराध्य देवी मॉ दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की आम जनता के लिए सुख-समृद्वि और खुशहाली की कामना की। इस मौके पर प्रभारी कलेक्टर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जगदीश सोनकर और पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, सहित जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।राज्यपाल ने दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान चितालंका स्थित मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र का अवलोकन किया। इस दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र के नौनिहालों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ उन्हें कविता सुनायी। इन बच्चों की पूरी लय के साथ कविता प्रस्तुति से प्रसन्न होकर राज्यपाल श्रीमती पटेल ने बच्चों को फल और टॉफियां बांटी और उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। राज्यपाल ने आंगनबाड़ी केन्द्र के रसोईघर और रेडी-टू-ईट फूड का अवलोकन किया।

उन्होंने बच्चों और माताओं के लिए तैयार किये जा रहे नाश्ता हलुवा के बारे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका से जानकारी ली। राज्यपाल ने दो गर्भवती माताओं श्रीमती लोकेश्वरी साहू एवं सरिता नाग की गोद भराई रस्म पूरी की और छह महीने के दो शिशुओं आराध्या एवं जिया को अन्न प्रासन्न कराया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता वीणा नाग ने बताया कि इस आंगनबाड़ी केन्द्र में छह माह से 3 वर्ष आयु वर्ग के 31 तथा 3 वर्ष से 6 वर्ष आयु वर्ग के 12 बच्चे दर्ज हैं। वहीं 7 गर्भवती माताओं सहित 4 पोषक मातायें पंजीकृत हैं। इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत जगदीश सोनकर और पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव सहित जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Read More-जोगी ने सीएम डॉ रमन पर कसा तंज, स्टूडेंट थे तब बेट नहीं पकड़ा,अब इतने बड़े खिलाड़ी कैसे हो गए.?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *