Chhattisgarh-रिश्वत लेते पकड़ाया BEO ऑफिस का क्लर्क

बिलासपुर।बेमेतरा के बेरला में प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक से रिश्वत लेते क्लर्क को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार ​किया है। बताया जा रहा है आरोपी क्लर्क पीएफ की राशि निकालने के एवज में प्रधान पाठक से 5000 रुपए की रिश्वत मांग रहा था। आरोपी पवन कुमार साहू विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का ग्रेड 2 क्लर्क के पद पर कार्यरत है।

मिली।जानकारी के अनुसार बेरला के प्राथमिक शाला लाटा में पदस्थ युगल किशोर साहू को बेटे की शादी के लिए कुछ अग्रिम राशि लेने था।जिसके लिए उन्होंने आंशिक अंतिम विकर्षण के लिए आवेदन किया था। आवेदन के बाद जब उन्होंने बेरला के बीईओ दफ्तर में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 पवन साहू से संपर्क किया तो उसने 4 लाख रुपये के बदले 10000 रुपए घूस के तौर पर मांगे।
बाद में पवन साहू ने युगल किशोर को 10 हजार रुपये में राशि आहरित करने पर राजी हो गया। इसके बाद युगल किशोर साहू ने एसीबी से संपर्क किया। एसीबी ने जांच के बाद शिकायत सही पायी थी। आज तय घूस की रकम 10 हजार में से 5 हजार रुपये की पहली किश्त ली जा रही थी।
आरोपी पवन साहू ने रकम लेकर बेरला स्थित कार्यालय बुलाया था। जिसकी सूचना प्रधान पाठन ने एसीबी को दे दी। तय वक्त पर एसीबी की टीम मौके पर पहुंची और फिर जैसे ही युगल किशोर ने रकम पवन साहू को दी, एसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा। पवन साहू के पास से रिश्वत की रकम जब्त कर ली गयी है, वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *