भूपेश बोले- बीजेपी जान चुकी है… रमन सरकार जा रही है…सत्ता में बने रहने के लिए अपना रहे तमाम हथकंडे

बिलासपुर ।. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि बीजेपी को यह अहसास हो गया है कि छत्तीसगढ़ में डा.रमन की सरकार जा रही है। इसलिए वह सत्ता में बने रहने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है। प्रदेश में चुनाव के बाद मतगणना को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही नतीजे आने के बाद खरीद-फरेख्त के लिए बीजेपी के धनपशु सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस ने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायतें कीं हैं।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव आयोग को शिकायत की है कि छत्तीसगढ़ में मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका है। यहां स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं और ईवीएम में छेड़खानी की शिकायतें आ रहीं हैं। धमतरी  और बेमेतरा में इस तरह के मामले सामने आए हैं। स्ट्रांग रूम में लाइट,और सीसीटीवी कैमरे को लेकर भी शिकायतें हैं। स्ट्रांग रूम में सील किए गए और बिना सील किए गए ईवीएम एक साथ रखे गए हैं। अब तक एआरओ नियुक्त नहीं किया गया है। इन तमाम बातों पर लगातार शिकायतों के बाद कोई समधानकारक जवाब नहीं मिलने पर कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई है। कोर्ट ने इसे स्वीकार लिया है और इस पर सुनवाई 10 दिसंबर को होगी।

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की ओर से खरीद-फरोख्त के लिए धनपशु भी सक्रिय हो गए हैं। पहले जिस तरह गोवा में खरीद-फरोख्त की गई थी, उसी तरह छत्तीसगढ़ मेँ भी करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों और नेताओँ के मोबाइल निगरानी में रखे जा रहे हैं। सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर  नक्सी उन्मूलन के लिए लाए गए निगरानी सिस्टम का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी भी शिकायत चुनाव आयोग को भेजी गई है।

उन्होने कहा कि 36 हजार करोड़ के नान घोटाले का चालान सरकार  ने मतगणना के सिर्फ पाँच दिन पहले पेश किया । आनन-फानन में यह कार्रवाई इस मामले में जिम्मेदार लोगों को बचाने के लिए की गई है। इससे यह जाहिर होता है कि बीजेपी यह जान चुकी है कि अब सरकार जाने वाली है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आई तो मामले की जाँच एसआईटी से कराई जाएगी और दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या ईवीएम का मुद्दा उठाकर कांग्रेस चुनाव में हार का बैकग्राउंड तलाश रही है…। भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी को यह स्प,ष्ट करना चाहिए कि ईवीएम में हो रही गड़बड़ियों पर उसका क्या कहना है।

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ जीतकर आ रही है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के दावों के बारे में पूछने पर उका कहना था कि छत्तीसगढ़ में अब तक क्षेत्रीय पार्टियों का कोई जनाधार नहीं रहा है। जिससे मरवाही में भी उनकी जीत सशंकित  नजर  आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *