बलौदाबाजार जिले में कर्मचारियों को नहीं मिले डाक मतपत्र…. कांग्रेस उम्मीदवार राय ने कहा- चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

बलौदाबाजार ।  जिले के सभी विधान सभा  क्षेत्र बलौदाबाजार,भाटापारा, कसडोल ,व बिलाईगढ़ विधान सभा में नियुक्त  करीब साढ़े तीन हजार कर्मचारियों  को   अभी भी  डाक मत पत्र जारी नही हो सका है। इस बारे में जिले के अधिकारियों को पूरी जानकारी दी गई है। लेकिन अब तक इस बारे में कोई भी नहीं बता पा रहा है कि क्यों ऐसी स्थिति बन रही है और सरकारी कर्मचारी क्यों मताधिकार से वंचित हो रहे हैं। बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रदेव राय ने यहा जानकारी देते हुए कहा है कि इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।

चंद्रदेव राय ने एक बयान में कहा है कि जिला कलेक्टर से जब इस बारे में बताया गया तो उनका कहना था कि वैध लोगों को डाक मतपत्र  जारी किया गया है। उधर जिला पंजीयक कार्यालय और रिटर्निंग ऑफिसर का कहना है कि इस बार में जिला कलेक्टर ही कोई जानकारी दे सकते हैं।  जबकि एसपी ने छूटे हुए लोगों को दिखवाकर मतपत्र जारी करने की बात कही है। इससे पूरा मामला गोलमोल नजर आता है।

बिलाईगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रदेव राय ने जिम्मेदार अधिकारियों पर  पक्षपात करने की गंभीर आरोप लगाते हुऐ कहा कि कि एक कर्मचारी की सम्पूर्ण कुंडली विभाग के पास होती है।पर पढ़े- लिखे कर्मचारियों का डाक मतपत्र को अवैध ठहराना ,तथा हजारो डाक मतपत्र रोककर रखना, रिलिज नही करना, मताधिकार से वंचित करना कानूनन अपराध है । वही कोटवारों की ड्यूटि अन्य मुख्यालय में लगाकर मतदान से वंचित किया गया । नगर सेना को अन्य जिला व प्रांत भेजकर मतदान से वंचित किया गया  । आरक्षक , जवान को डाक मत पत्र नही मिलना  , शिक्षा  विभाग , पंचायत , लिपिक ,
पटवारी , राजस्व , वन विभाग , स्वास्थ्य विभाग , सहित दर्जन भर विभाग से हजारो कर्मचारियों को डाक मतपत्र से वंचित किया जाना तथा विभाग द्वारा गोल मोल जवाब देना , विभाग की लापरवाही,निष्क्रियता,व पक्षपात पूर्णरवैये की ओर इशारा करता है।

उन्होने कहा कि इस प्रकार की अव्यवस्था की आलम पूरे छत्तीसगढ़ के सभी विधान सभा में है।साथ ही आरोप लगाया कि  छत्तीसगढ़ मे बदलाव की लहर को देखते हुए डाक मतमत्र को जारी नही किया जा रहा है  । श्री राय ने शीध्र ही चुनाव आयोग से मिलकर ,उचित कार्यवाही के लिए लिखित शिकायत करने की बात कही है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *