सावधान!वोडाफोन ने अपने ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी, फोन पर हो रहा है फ्रॉड

Vodafone Idea Merger, Vodafone, Idea, Telecom Department, Telecom Operator, Mobile Operator,नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है. चेतावनी में कंपनी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वो किसी भी संदिग्ध नंबर से फोन ना उठाएं. साथ ही कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि अगर आपको ऐसे किसी नंबर से फोन आया है तो तुरंत उसकी जानकारी वोडाफोन को दे या फिर ईमेल के जरिए भी आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं. वोडाफोन की सेवाएं लेने वाले उपभोक्ताओं को कंपनी मैसेज भेजकर कह रही है कि अगर आपको कोई इंटरनेशनल कॉल आ रही है, या फिर किसी संदिग्ध कोई भारतीय नंबर से फोन आ रहा है या फिर फोन तो आ रहा है लेकिन उसमें नंबर नहीं आ रहा तो तुरंत इसकी जानकारी टेलिकॉम ऑपरेटर को दें या फिर टोल फ्री नंबर 1800-110-420 या फिर 1963 नंबर पर फोन कर कंपनी को इसकी सूचना दें.

दरअसल ये दोनों नंबर पिछले साल भारत सरकार ने लॉन्च किए थे और टेलिकॉम कंपनियों से कहा था कि किसी को अगर संदिग्ध नंबरों से फोन आ रहे हैं तो तुरंत उसकी सूचना इन नंबरों पर फोन करके दें ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके.

Read More-बिलासपुर के लिए GOOD NEWS,चकरभाठा एयरपोर्ट को मिला कामर्शियल फ्लाइट का लाइसेंस

ये भी कहा गया है कि इंटरनेट के जरिए की जाने वाली कॉल जिसे वाइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल एक्सचेंज कहा जाता है उसके जरिए भी क्राइम किया जाता है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश में साल 2016-17 11 कॉल दर्ज की गई. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में 2017-18 में 6 लोगों को ऐसे फोन आए. इसके अलावा महाराष्ट्र, केरल और ओडिशा में भी लोगों को इसी तरह के फोन आए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *