EVM की सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट से कांग्रेस को बड़ा झटका,मामले में हस्तक्षेप से इंकार

Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Evm, Congress, Bjp,जबलपुर।मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में चुनाव के बाद EVM की सुरक्षा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. मध्‍य प्रदेश में EVM की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने जबलपुर हाईकोर्ट में EVM में गड़बड़ी के मुद्दे को लेकर याचिका लगाई थी. याचिका के जरिये कांग्रेस ने SIT जांच की मांग की थी जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है।

इस मामले में हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने निर्वाचन आयोग की प्रक्रिया से संतुष्टी दिखाई है. कोर्ट ने कहा है कि सभी स्ट्रांग रूम सुरक्षा के घेरे में मौजूद हैं. किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।

बता दें मध्यप्रदेश में ईवीएम की सुरक्षा पर मचे बवाल पर देश सरकार के मंत्री और कांग्रेस संगठन आमने सामने हैं. कांग्रेस का कहना है कि 15 साल से बीजेपी की सरकार है तो अफसरों से कुछ भी करा सकती हैं. वहीं बीजेपी के मंत्री ने कहा कि ईवीएम तो कांग्रेसी के शासन काल में ही आयी थी और इसके बाद उनकी सरकार भी नहीं हैं।

सागर जिले की खुरई विधानसभा की ईवीएम 40 घंटे बाद क्या जमा हुई कांग्रेस ने इस घटना को बड़ी मुस्तैदी से पकड़ लिया है. पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ तक अब ईवीएम की सुरक्षा और स्ट्रांग रूम में लगे कैमरा पर कांग्रेस ने निगरानी के लिए अपने कार्यकर्ताओं को लगा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *