हम चैन से सो रहे..क्योंकि हमारे जवान हैं सजग…कलेक्टर ने कहा…त्याग और बलिदान की कोई तुलना नहीं

बिलासपुर—कलेक्टर पी. दयानंद की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय स्थित मंथन सभागार में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी ने झण्डा दिवस का टिकट लेकर सहयोग राशि जमा की। इस अवसर पर दयानंद ने कहा कि आज के दिन सैनिक कल्याण कोष में सभी लोग योगदान करते हैं। आज हम जवानों की वजह से ही चैन की नींद ले रहे हैं।
                      कलेक्टर ने कहा जवानों के त्याग और बलिदान की कोई तुलना नहीं की जा सकती है। लेकिन शहीद जवानों के परिजनों के लिए हमें सामर्थ्य के अनुसार सहायता करनी चाहिए। सशस्त्र सेना झण्डा दिवस का आयोजन इन्ही उद्देश्यों को ध्यान में रखकर किया जाता है। कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग सहयोग राशि जमा कर कल्याण कोष के माध्यम से जवानों के परिजनों की मदद में योगदान दें।
                      कार्यक्रम के दौरान शहीदों के परिजनों को सहायता राशि और सहयोग के बारे में जानकारी दी गयी। शहीद जवानों के परिजनों को सहायता राशि के चैक भी दिए गये। इस अवसर पर ग्रुप कैप्टन एस.के. पाण्डेय ने उपस्थित लोगों को भारतीय सेना के जवानों के पराक्रम के अनुभवों को साझा किया। कैप्टन पाण्डेय ने बताया कि कैसे भारत ने पकिस्तान के सैनिकों को हराकर कर बंगलादेश को मुक्त कराया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर बी.एस.उइके समेत सभी विभागों के अधिकारी और शहीद जवानों के परिजन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *