Chhattisgarh-नक्सलियों के विरोध में ग्रामीण,नारेबाजी कर जलाए नक्सली बैनर

Shri Mi
2 Min Read

कांकेर।नक्सलियों के संगठन ने एक ओर बैनर लगाकर अपने प्रचार अभियान को तेज किया है तो दूसरी तरफ ग्रामीणों ने भी इसके विरोध में जवाब दिया ह। रविवार को छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती गढ़चिरौली(महाराष्ट्र) के कोटमी में ग्रामीणों ने नक्सलियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उनके लगाए बैनर जलाए।नक्सलियों के खिलाफ जुटे ग्रामीणों ने कहा कि हम विकास की मूलधारा से पिछड़ चुके हैं। हमारे बच्चे सुरक्षित नहीं है। इन इलाकों से नक्सलियों को खदेड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं। अब हमें नक्सलियों के आतंक से मुक्ति पाने के ठोस उपाय करने होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गढ़चिरौली के एसपी शैलेष बलकवड़े ने बताया कि अब तक नक्सलियों की दादागीरी सहने वाले ग्रामीणों को सबसे ज्यादा इस बात की खीज है कि यदि बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए पढ़ाते हैं तो नक्सलियों को तकलीफ होती है। नक्सलियों के पीछे-पीछे घुमाने से बच्चों का भविष्य खराब होता है और जान का खतरा भी होता है।

Read More-वेब कास्‍टिंग को लेकर कांग्रेस की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग का फैसला,सिर्फ CCTV से होगी निगरानी

सबसे बड़ी बात इनके बच्चे नक्सलियों के साथ भटकते हैं तो उन्हें अपराधियों सा जीवन गुजारना पड़ता है। ग्रामीणों के विरोध पर एसपी ने कहा कि यदि ग्रामीण सुरक्षा मांगेंगे तो उन्हें जरूर मदद की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close