जनवरी से शुरू हो जाएगी उडान सेवा..शासन का हाईकोर्ट को जवाब..दिसम्बर तक हो जाएगा चकरभाठा एअरपोर्ट का काम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— हाईकोर्ट डबल बेंच ने शासन से मिले संतोषप्रद जवाब के बाद चकरभाठा से हवाई सेवा को लेकर कमल दुबे की याचिका को निराकृत कर दिया है। आज सुनवाई के दौरान शासन की तरफ से महाधिवक्ता जुगुल किशोर गिल्डा ने बताया कि उडान सेवा के लिए लायसेंस मिल चुका है। बाकी जो भी काम है दिसम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा। जनवरी से हर हालत में विमान उडान सेवा शुरू हो जाएगी।
                              पत्रकार कमल दुबे की चकरभाठा हवाई सेवा को लेकर दाखिल याचिका की अंतिम सुनवाई पूरी हुई। हाईकोर्ट से तलब किए जाने के बाद शासन की तरफ से महाधिवक्ता जे.के.गिल्डा ने बताया कि हवाई सेवा उड़ान के लिए लायसेंस मिल चुका है। कुछ प्रक्रिया और काम अभी रह गए हैं। चूंकि लायसेंस का मिलना बड़ी सफलता है। अब जो कुछ भी काम बाकी हैं वह सामान्य स्तर के हैं। जल्द ही उन्हें भी पूरा कर लिया जाएगा।
                 गिल्डा ने डबल बैंच को बताया कि चकरभाठा हवाई सेवा का सारा काम दिसम्बर को पूरा कर लिया जाएगा। जनवरी में चकरभाठा एअरपोर्ट हवाई सेवा के लिए तैयार हो जाएगा। सुनवाई के बाद पत्रकार कमल दुबे के वकील सलीम काजी ने कहा कि सेवा शुरू होने के पहले तक याचिका को यथावत रखा जाए। लेकिन मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार त्रिपाठी और न्यायाधीश पार्थ प्रीतम साहू ने गुजारिश मानने से इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि चूंकि मुख्य काम पुरा हो चुका है। शासन ने शपथ किया है कि छोटे काम दिसम्बर  तक सारा काम हो जाएगा। सेवाएं जनवरी से शुरू हो जाएंगी। इसलिए याचिका को यथावत रखने की जरूरत नहीं है।
                    कोर्ट ने पत्रकार कमल दुबे और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग एडवोकेट की याचिका को निराकृत कर दिया है।
Share This Article
close