MP में कांग्रेस को राज्‍यपाल ने सरकार बनाने का दिया न्‍योता,राजभवन पहुंचे कमलनाथ,शिवराज ने दिया इस्‍तीफा

Madhya Pradesh Governor, Anandiben Patel, Congress, Shivraj Singh Chauhan, Resigns,नई दिल्‍ली-मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का न्यौता भेज दिया है. इससे पहले बीएसपी सुप्रीम मायावती ने कांग्रेस पार्टी को समर्थन का ऐलान किया था. मायावती की प्रेस कांफ्रेंस के तुरंत बाद गवर्नर हाउस की ओर से यह न्योता भेजा गया. भोपाल में कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ, विवेक तंखा और ज्योतिरादित्य सिंधिया राजभवन पहुंचे हैं. दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग सरकार बनाने का दावा करेंगे. कांग्रेस कार्यालय में सुरक्षा बढ़ाई गई है. मध्य प्रदेश में अब सरकार स्पष्ट है की कांग्रेस की सरकार बन रही है. लिहाज़ा कांग्रेस कार्यालय में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है. आज दोपहर 4 बजे विधायक दल की बैठक भी है.

इसी दौरान राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने आज कहा कि वह सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह इस्तीफा देने राज्यपाल के पास जा रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है. बता दें कि राज्य में सपा की एक और बसपा की दो सीटें आई हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result) में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्‍क्‍र के बाद अब Final Result आ गया है. कांग्रेस 230 में से 114 सीट जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. BJP के पास 109 सीटें हैं. बता दें कि 230 विधानसभा सीटो पर जीत के लिए 116 बहुमत हासिल करने की जरूरत पड़ेगी.

समाजवादी पार्टी के जीते हुए प्रत्याशी ने भी कांग्रेस को समर्थन दे दिया है. वहीं कांग्रेस के तीन बागी विधायक वापस पार्टी में शामिल होंगे. लिहाज़ा कांग्रेस को उम्मीद है कि बहुमत का स्पष्ट आंकड़ा उसे हासिल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *