हार के बाद MP BJP अध्यक्ष राकेश सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, अमित शाह ने कहा-कीजिए कड़ी मेहनत

gujrat, election, 2017, bjpभोपाल-मध्य प्रदेश में करीब 15 सालों के बाद विधानसभा चुनाव में सत्ता से बेदखल होने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस्तीफा देने की पेशकश की. हालांकि अमित शाह ने राकेश सिंह का इस्तीफा नामंजूर करते हुए उन्हें राज्य में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी है. बीजेपी को इस बार मध्य प्रदेश में 109 सीटें मिली है और 230 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में 7 सीटों से बीजेपी सरकार बनाने से चूक गई. कांग्रेस को 114 सीटें मिली है और उन्हें एसपी और बीएसपी के विधायकों ने समर्थन दिया है जिसके बाद उन्होंने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है.

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद करीब 15 सालों तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे बीजेपी के कद्दावर नेता शिवराज सिंह चौहान ने हार की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि मैं हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और इसके लिए सिर्फ मैं जिम्मेदार हूं.
Read More- Chhattisgarh-69 मतदान केन्द्रो मे VVPAT से हुई मतगणना,कवर्धा विधानसभा से अकबर भाई को मिले सबसे ज्यादा वोट

इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवराज ने कहा, मैंने दिन रात किसानों और गरीबों के लिए काम किया है और हमेशा प्रदेश के विकास के बारे में ही सोचा. हमारी सरकार की योजनाओं से जनता को लाभ मिला और उनकी जिंदगी में बदलाव के लिए काम किेए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 13 साल तक मैंने मध्य प्रदेश की जनता की सेवा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *