जोगी जन्मस्थान और जाति मामले की सुनवाई खत्म…हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित…कभी भी आ सकता है निर्णय

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी के खिलाफ दायर बीजेपी नेत्री समीरा पैकरा की चुनाव याचिका पर हाईकोर्ट में बहस पूरी हो चुकी है। सिंगल बेंच के जस्टिस गौतम भादुड़ी ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा है। सालों से चल रहे चुनाव याचिका पर कभी भी बड़ा फैसला आ सकता है।  मामले में समीरा को न्याय की उम्मीद है।
             मालूम हो कि मरवाही विधायक अमित जोगी के खिलाफ समीरा पैकरा ने जाति मामले को लेकर चुनाव याचिका दायर की है। समीरा  पैकरा ने अपनी याचिका में अमित जोगी की तीन अलग – अलग स्थानों में जन्म स्थान बताने और जाति को लेकर चुनौती दी है। याचिका में कहा कि क्या कोई तीन अलग-अलग जगहों में पैदा हो सकता है ?
                        समीरा पैकरा ने हाईकोर्ट को बताया कि अमित जोगी ने अपने अलग-अलग दस्तावेज में अमेरिका के टेक्सास , मरवाही के सारबहरा और एमपी के इंदौर में जन्म होना बताया है। बताते चलें कि पिछली सुनवाई में अमित जोगी ने माना था कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ है। हाईकोर्ट में समीरा पैकरा ने बताया है कि अमित जोगी ने अपने दस्तावेज में दो अलग-अलग जन्म तारीख भी बताया है।
                     आज अमित जोगी और समीरा पैकरा की तरफ से अंतिम बहस पूरी हुई। दोनो पक्षो की तरफ से अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही बड़ा फैसला आ सकता है।
close