राहुल गांधी बोले-जिस दिन राफेल की जांच हो गयी,उस दिन दो नाम निकलेंगे,अनिल अंबानी और नरेन्द्र मोदी

नईदिल्ली।राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी. इसके साथ ही राफेल डील मामले में कोर्ट की निगरानी में जांच करने की मांग वाली याचिकाओं को ख़ारिज कर दिया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन और केएम जोसेफ की पीठ का कहना है कि अरबों डॉलर की कीमत वाले राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर शक करने का कोई कारण नहीं है.  इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील पर भ्रष्टाचार हुआ है. राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री कभी नहीं बोलते. सिर्फ सीतारमण और जेटली ही इस पर बोलते है.’जब कोई झूठ बोलता है तो कहीं न कहीं निकलता है। अब सरकार को हमें ये समझाना है कि ये पीएसी रिपोर्ट कहां है?


राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया है कि राफेल हवाई जहाज की कीमत के विवरण कैग की रिपोर्ट में लिखे हैं और उसे लोक लेखा समिति से साझा किया गया है। लेकिन खड़गे जी पीएसी के अध्यक्ष हैं और ऐसी कोई रिपोर्ट उन्होंने देखी ही नहीं।

उन्होंने कहा कि जिस दिन राफेल मामले की जांच हो गयी उस दिन दो नाम निकलेंगे, अनिल अंबानी और नरेन्द्र मोदी।पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है। हम इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और उसने अनिल अंबानी को चोरी करवाई है।

राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. अशोक गहलोत प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे जबकि सचिन पायलट उप-मुख्यमंत्री होंगे. इस फैसले पर कांग्रेसअध्यक्ष राहुल गांधी ने मुहर लगाई. इसकी घोषणा पार्टी के पर्यवेक्षक के.सी.वेणुगोपाल ने की. उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लिया गया है.राजस्थान में बीजेपी को हराकर कांग्रेस सत्ता में काबिज हुई है.

सीएम और उपमुख्यमंत्री के ऐलान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा कि मेरा और अशोक जी का जादू चल गया.  जोधपुर के रहने वाले गहलोत 1998 से 2003 और 2008 से 2013 तक राजस्थान के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजभवन में शाम सात बजे राजयपाल कल्याण सिंह से मुलाकात करेंगे. राजयपाल को विधायक दल के नेता के नाम के साथ विधायकों की सूची भी सौंपी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *