छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने से पहले ही घोषणा पत्र पर अमल की तैयारी,वन विभाग के दैवेभो कर्मियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू

mantralat,atal nagar,raipur,नगरीय निकाय,ट्रान्सफर लिस्ट,भिलाई नगर निगम आयुक्तरायपुर।सरकार बनने के बनने के पहले ही अफसरो ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अमल शुरू कर दिए हैं। कर्जमाफी के बाद अब वन विभाग ने दैनिक वेतन भोगियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है।गौरतलब है कि फारेस्ट विभाग में बड़ी संख्या में दैनिक वेतनभोगी काम करते हैं।पिछले दिनों अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक की तरफ से जारी किये गये पत्र में सभी मुख्य वन संरक्षों से दैनिक वेतनभोगियों के आंकड़े तलब किये गये गये हैं।

पत्र में लिखा गया है कि “शासन द्वारा दैनिनक वेतन भोगी/जॉबदार श्रमिकों की जानकारी तत्काल चाही गयी है, जानकारी तैयार करने हेतु प्रपत्र निर्धारित कर संल्गन प्रेषित है, कृप्या संल्गन निर्धारित प्रपत्र में जानकारी तत्काल भिजवायें”।

बता दे कि चुनाव मे कांग्रेस ने कर्मचारियों से भी कई वायदे किये हैं, जिनसे शिक्षाकर्मी, शासकीय कर्मचारी, संविदा कर्मचारी या फिर दैनिक वेतनभोगी का सीधा वास्ता है।

अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने वादा किया है कि “शासकीय कर्मचारियों को सम्मान- समस्त तृतीय और चतुर्थ वर्ग के शासकीय कर्मचारियों के क्रमोन्नति, पदोन्नति एवं चार स्तरीय उच्चतर वेतनमान लागू किया जायेगा। अनियमित, संविदा और दैनिक वेतनभोगी कर्मियों के रिक्त पदों में नियमतिकरण की कार्रवाई की जायेगी एवं किसी की भी छंटनी नहीं की जायेगी। शिक्षाकर्मियों को 2 वर्ष पूर्ण करने पर संविलियन व नियमितिकरण की कार्रवाई की जायेगी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *