IIT रुड़की के दो प्रोफेसर्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, 3 रिसर्चर ने की थी शिकायत

Women Students, Iit Roorkee Professors, Iit Roorkee, Sexual Harassment, Me Too, Iit, Roorkee, Crime, Harassment,देहरादून-आईआईटी रुड़की के 3 छात्राओं द्वारा मानसिक और यौन उत्पीड़न की शिकायत पर पुलिस ने 2 प्रोफेसरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. भारत में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए बेहतरीन संस्थान माने जाने वाले भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) रुड़की में दो रिसर्च और एक विदेशी शोध छात्रा (स्कॉलर) ने 5 प्रोफेसरों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.हरिद्वार की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रिधिम अग्रवाल ने छात्राओं की शिकायत पर कहा, ‘प्रथम दृश्टया जो तथ्य सामने आए हैं वे सच लग रहे हैं. हालांकि मामले की जांच जारी है. इस मामले में एक केस दर्ज किया गया है.’एसएसपी ने बुधवार को बताया था कि दो शिकायत ई-मेल और फोन पर मिले थे और एक रिसर्चर ने पिछले सप्ताह पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी. एसएसपी ने कहा कि मामले की तहकीकात के लिए 3 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है.

विदेश स्कॉलर ने आरोप लगाया है कि जब वह 2015 में लेक्चर देने संस्थान में गई थी तो प्रोफेसर्स के द्वारा उनका यौन उत्पीड़न किया गया था. पुलिस ने बताया कि हमारे पास उनका फोन नंबर नहीं है इसलिए उन्हें ईमेल भेजकर और जानकारियां मांगी गई हैं.

पुलिस में शिकायत दर्ज कराने वाली एक रिसर्चर ने बताया कि उसका सुपरवाइजर पिछले दो सालों से उसके साथ मानसिक और यौन उत्पीड़न कर रहा है. उसने कहा, ‘मैंने डायरेक्टर और डीन से शिकायत की थी लेकिन उन्होंने वीमेंस सेल को दे दिया.’

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...