झीरम कांड की जांच के लिए SIT के गठन से पीड़ितों में जगी न्याय की आस

Shri Mi
2 Min Read

झीरम कांड, काँग्रेस, छत्तीसगढ़, वीसी शुक्ला, नंद कुमार पटेल, महेंद्र कर्माजगदलपुर- आज से लगभग साढ़े पांच साल पहले बस्तर जिले के झीरम घाट में घटी दुर्दान्त नक्सली घटना की जांच के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एसआईटी के गठन की घोषणा से पीड़ितों में न्याय की उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री द्वारा पदभार ग्रहण करने के पश्चात् लिए गए इस प्रमुख निर्णय का पीड़ितों ने स्वागत किया है। उल्लेखनीय है कि 25 मई 2013 को बस्तर जिले के झीरम में नक्सलियों द्वारा प्रमुख नेताओं, सुरक्षाकर्मियों के साथ ही आम नागरिकों की बेरहमी से हत्या की गई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री द्वारा इसकी जांच के लिए एसआईटी के गठन की घोषणा से घटना से प्रभावित पीड़ितों के मन में न्याय की आशा जगी है। इस नक्सली घटना में गोली लगने से घायल हुए जगदलपुर के राजीव नारंग घटना को याद करते हुए आज भी सहम जाते हैं।

उन्होंने कहा कि इस नक्सली घटना में प्रदेश के विकास के लिए कार्य करने वाले नेताओं के साथ ही सुरक्षाकर्मी और आम नागरिक भी मारे गए थे। उन्होेंने बताया कि वे स्वयं इस घटना में घायल हुए थे और लगभग एक सप्ताह तक कोमा की स्थिति में थे, किन्तु किस्मत से उनकी जान बच गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा एसआईटी गठन के निर्णय से इस हत्याकांड का पूरा सच सामने आने के साथ ही दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की उम्मीद जगी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close