Chhattisgarh:जोगी कांग्रेस -बसपा गठबंधन विधायक दल की पहली बैठक : सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई की तैयारी

Shri Mi
3 Min Read

प्रदेश स्तरीय युवा रोजगार महासम्मेलन,raipur,news,ajit jogi,jogi congress,bilaspur,raipur,रायपुर- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) व बसपा महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायक दल का प्रथम बैठक आज सिविल लाईन स्थित अनुग्रह में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व मारवाही विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक अजीत जोगी जी के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, जिसमें नवनिर्वाचित सातों विधायक जिसमें प्रमुख रूप से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मरवाही विधायक अजीत जोगी, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह, कोटा विधायिका रेणु जोगी, खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह, बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा, बसपा पार्टी के जैजैपुर विधायक केशव चन्द्रा, पामगढ़ विधायिका इंदु बंजारे शामिल हुए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में एक स्वर में छत्तीसगढ़ विधानसभा में दमदारी के साथ विपक्ष की भूमिका निभाने, सकरात्मक व जनहित में सरकार का साथ देने एवं जनविरोधी नीतियों के मामलें में छ0ग0 की ढाई करोड़ जनता की लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ने का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी विधायको ने अपने चुनावी के अनुभव बताए एवं चुनावी समीक्षा किया गया।

इस दौरान विधायक  धर्मजीत सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुये कहा छत्तीसगढ़ का राजनीतिक इतिहास बदला है, छत्तीसगढ़ विधानसभा का भूगोल बदला है पहली बार छत्तीसगढ़ में हमारी नयी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को एक बड़ा जनादेश मिला हैं, दो वर्ष पूर्व गठित हमारी नई पार्टी और दो माह पूर्व आबंटित नई चुनाव चिन्ह हल चलता किसान ने 5 सीटों पर अपनी इतिहासिक जीत दर्ज की हैं वही महागठबंधन को मिलाकर हमने कुल 7 सीटों में जीत दर्ज की है लगभग 12 सीटों में हम कम वोटों से हारे हैं, कई जगह कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के जमानत भी जप्त कराएं है, छ0ग0 के इतिहास इससे पहले कभी भी किसी क्षेत्रीय दल को इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला हैं, महागठबंधन को 14 प्रतिशत वोट मिला हैं, हमारी पार्टी को क्षेत्रीय पार्टी का मान्यता मिला हैं। हम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को और भी मजबूत करेगें।

मीडिया को संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक अमित जोगी ने कहा आगामी लोकसभा चुनाव भी छत्तीसगढ़ के 11 सीटो पर चुनाव लडे़गे, सम्मान जनक जीत दर्ज करते हुए दिल्ली में दरबारी नहीं बल्कि बराबरी करेंगे और छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करेंगे।

इस दौरान  ऋचा जोगी,  बृृजेश साहू, जनरैरल सिंह भाटिया, पार्टी प्रवक्ता द्वय नितिन भंसाली, भगवानू नायक, अशोक सोनवानी, बसंत गिरीपुंजे, रीति देशलहरा, हितेश सिंह भी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close