धरमजीत ने कहा..हम दरबारी नहीं…बराबरी करेंगे…कई सीटों पर कांग्रेस और भाजपाइयो की हुई जमानत जब्त

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
रायपुर– जनता कांग्रेस और बसपा महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायक दल की पहली बैठक रायपुर स्थित अनुग्रह में हुई। बैठक मारवाही विधानसभा नवनिर्वाचित विधायक अजीत जोगी की अगुवाई में हुई। इस दौरान नवनिर्वाचित सभी सातों विधायक अजीत जोगी, धर्मजीत सिंह, रेणु जोगी, देवव्रत सिंह,प्रमोद शर्मा, जैजैपुर के बसपा विधायक केशव चन्द्रा, पामगढ़ से इंदु बंजारे  मौजूद थे। बैठक में सभी विधायकों ने एक सुर में छत्तीसगढ़ विधानसभा में दमदारी के साथ विपक्ष की भूमिका निभाने, सकारात्मक और जनहित में सरकार का साथ देने का वादा किया। साथ ही जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सदन से  सड़क तक लड़ने का निर्णय लिया। बैठक में सभी विधायको ने मिलकर चुनावी अनुभवों को साझा किया। इस दौरान जीत हार की समीक्षा भी हुई।
                        समीक्षा बैठक के बाद लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ का राजनीतिक इतिहास बदला है। विधानसभा का भूगोल भी बदला है। पहली बार छत्तीसगढ़ में हमारी नयी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को बड़ा जनादेश भी मिला हैं। दो साल पहले बनी हमारी पार्टी और दो माह पूर्व आबंटित नई चुनाव चिन्ह ने 5 सीटों पर एतिहासिक जीत दर्ज की हैं। महागठबंधन को मिलाकर हमने कुल 7 सीटों में जीत दर्ज की है।
               धरमजीत सिंह ने बताया कि लगभग 12 सीटों में हम कम वोटों से हारे हैं। कई सीटों पर कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के जमानत भी जप्त कराएं है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में इससे पहले कभी भी किसी क्षेत्रीय दल को इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला हैं। महागठबंधन को 14 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं। हमारे दल को क्षेत्रीय पार्टी की मान्यता हैं। हम जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ को और भी मजबूत करेगें।
                            मीडिया को संबोधित कर धरमजीत ने बताया कि पूर्व विधायक अमित जोगी ने फैसला किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम प्रदेश  की सभी 11 सीटो पर चुनाव लडे़ंगे। जीत हासिल कर  दिल्ली में दरबारी नहीं बल्कि बराबरी करेंगे। इस दौरान ऋचा जोगी, बृृजेश साहू, जनरैल सिंह भाटिया, पार्टी प्रवक्ता नितिन भंसाली, भगवानू नायक, अशोक सोनवानी, बसंत गिरीपुंजे, रीति देशलहरा, हितेश सिंह भी मौजूद थे।
close