बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन भी ‘जीरो’ नहीं बनी ‘हीरो’, जानिए कलेक्शन

मुम्बई।आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी शाहरुख खान की फिल्म जीरो 21 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. फिल्म में शाहरुख एक बौने के किरदार में नजर आए हैं. तो वहीं जीरो में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी लीड रोल में हैं. ये दूसरी बार है जब तीनों की तिकड़ी एक फिल्म में नजर आई है. इससे पहले तीनों ने जब है जान में साथ काम किया था.किंग खान की फिल्म जीरो का इंतजार फैंस काफी समय से कर रहे थे. अगर बात करे फिल्म की कमाई के बारे में तो जीरो ने पहले दिन 20.14 करोड़ की कमाई की है।

तो वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 18.22 करोड़ का बिजनेस किया. जो कि उम्मीद से काफी कम थी. अब तक फिल्म ने कुल 38.36 करोड़ अपने खाते में जमा किए हैं. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि जीरो रविवार और क्रिसमस के दिन दमदार कमाई करेगी.


फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने फिल्मों शाहरुख की खराब फिल्मों में से एक बताया है. जीरो को 4380 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है लेकिन फिल्म को कोई खास फायदा नहीं मिला. फिलहाल मेकर्स को उम्मीद है कि फिल्म क्रिसमस के अलावा शनिवार और रविवार का भी फायदा मिलेगा

अगर फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो ये कहानी है मेरठ का दौलतमंद बौना बउवा (शाहरुख़ खान) की है जो अपने पिता (तिग्मांशु धुलिया) और पूरे ज़माने से नफ़रत करता है. लेकिन वह दिल का बेहद अच्छा इंसान है. बौने होने की वजह से हर कोई उसका मज़ाक उड़ाता हैं।

38 साल की उम्र में भी बउवा की शादी नहीं होती, पर उसकी ख्वाहिश होती है कि वो फिल्म एक्ट्रेस बबिता कुमार (कटरीना कैफ) से शादी करे. इसी बीच उसकी मुलाकात से होती है. जो की एक सेरेब्रल पाल्सी (cerebral palsy) से पीड़ित है.आदत के मुताबिक़ बउवा आफिया दिल तोड़कर बबिता के पास चला जाता है. किस्मत बउवा को बबिता से मिला देती है. लेकिन आफिया की मोहब्बत में गिरफ्तार बउवा बबिता के साथ खुश नहीं रह पाता और उसको अपना सच्चा प्यार यानि आफिया की याद आती है. लेकिन जब बउवा वापस आता है तो सब कुछ बदल जाता है. तो क्या आफ़िया बउवा को मिलती है या नहीं ? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *