बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी में बंटी सीट,17 सीट पर चुनाव लड़ेगी BJP

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में आज यानी रविवार को एक बार फिर से बैठक हुई. बैठक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर हुई जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान शामिल हुए. बैठक में आखिरकार अमित शाह रामविलास पासवान की नाराजगी दूर करने में सफल रहे. इसके साथ ही बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर मचा घमासान भी शांत हो गया.

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक के बाद अमित शाह, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें सीट शेयरिंग के फार्मूले को साझा किया गया. अमित शाह ने बताया कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीट पर लड़ेगी. वहीं रामविलास पासवान की पार्टी के हिस्से में 6 सीट आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलजेपी ने हाजीपुर, समस्तीपुर, जमुई, वैशाली समेत पांच सीटों पर दावेदारी जताई है. वहीं, जेडीयू ने मधेपुरा, वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, काराकाट, जहानाबाद, किशनगंज या कटिहार और सीतामढ़ी नालंदा, पूर्णिया समेत 17 जगहों की सीट की मांग की है. वहीं बीजेपी 18 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close