महावीर गंज धान खरीदी केंद्र में तहसीलदार ने मजदूरों पर बरसाई जमकर लाठियां

Shri Mi
2 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी )। बलरामपुर रामानुजगंज जिले के धान उपार्जन केंद्र महावीरगंज में आज शाम 5 बजे के लगभग नायब ताहिसलदार रामानुजगंज के द्वारा औचक निरीक्षण के नाम पर मंडी पहुंचे और घटिया क्वालिटी की धान खरीदी किए जाने को लेकर खरीदी प्रभारी एवं मजदूरों पर जमकर लाठियां बरसाई गई।बताया जा रहा है कि पिछले 5 वर्षों से उपार्जन केंद्र महावीरगंज में धान खरीदी किया जा रहा है लेकिन किसी अधिकारी के द्वारा आज तक किसी भी मजदूरों पर लाठियां नहीं बरसाई गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लाठी बरसाने का यह पहला मामला सामने आया है है। पीड़ित मजदूर नायब तहसीलदार को खरीदी प्रांगण में ही घेरकर प्रसासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उनके खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग पर अड़े हुए हैं, मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुविभागीय अधिकारी रामानुजगंज एवं पुलिस चौकी विजयनगर की पूरी टीम मौके पर पहुंच चुकी है, काफी समझाइस के बाद भी मजदूर कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं

धान माफियाओं के केंद्र रहा है यह समिति, पिछले वर्ष भी हो चुका है एफआईआर

धान माफियाओं के द्वारा यह समिति हमेशा से ही विवादों में घिरा रहता है, लगभग 15 लाख रु की शासकीय राशि के गबन के मामले में तत्कालीन कलेक्टर अवनीश शरण के द्वारा उक्त केंद्र के तात्कालिक खरीदी प्रभारी,एवं आपरेटर के खिलाफ अपराध दर्ज करते हुए उक्त समिति को भंग भी कर दिया गया था।

नायब तहसीलदार के द्वारा मजदूरों पर लाठियां बरसाने की इस प्रथम मामले ने पूरे क्षेत्र में दमनकारी नीति के खिलाफ लामबंद होकर मजदूरों के साथ स्थानीय लोग खड़े होकर न्याय की मांग कर रहे है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close