मुख्य सचिव ने बस्तर संभाग में की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना प्रगति की समीक्षा,विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश

Shri Mi
3 Min Read

जगदलपुर।मुख्य सचिव अजय सिंह ने बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर स्थित कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में आयोजित बैठक में बस्तर संभाग में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा बनायी जा रही सड़कों और पुलों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, विशेष पुलिस महानिदेशक संजय पिल्लै, कमिश्नर धनंजय देवांगन, आईजी विवेकानंद सिन्हा सहित बस्तर संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, वन मंडलाधिकारी, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।मुख्य सचिव अजय सिंह ने बैठक में अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों और पुल-पुलियों का निर्माण समय सीमा में सुनिश्चित करने और सभी अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।(cgwall.com के WhatsApp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे)

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे पल्ली बारसूर मार्ग के निर्माण, सुकमा जिले में सड़कों के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क निर्माण हेतु पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश पुलिस अधीक्षकों को दिए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत संभाग में सड़कों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि विगत वर्ष बस्तर संभाग में 90 दिनों के भीतर 1132 किलोमीटर सड़कों के निर्माण का कार्य पूर्ण किया गया, जो लक्ष्य का 134 प्रतिशत है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए सड़क निर्माण कार्य में लगे सभी लोगों की प्रशंसा करते हुए पीएमजीएसवाई की शेष सड़कों का निर्माण प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने 15 जनवरी तक 351 किलोमीटर सड़कों के निर्माण के साथ ही 15 जनवरी से 31 मार्च के बीच 1606 किलोमीटर सड़कों के निर्माण का कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य दिया। उन्होंने सड़क निर्माण के कार्यों में पर्याप्त रुचि लेकर कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मंडल ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाओं की पहुंच के लिए सड़कों की अत्यंत आवश्यकता बताते हुए सड़क निर्माण की गति बढ़ाने की दिशा में सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को समन्वित रुप से कार्य करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के संभागस्तरीय एवं जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close