नए साल मोदी सरकार का तोहफा,LPG सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती, जानें कितना हुआ कम

Shri Mi
1 Min Read

Lpg Cylinder, Cooking Gas, Lpg, Price Cut, Cylinder, Indian Oil Corporation, Ioc, Domestic Cooking Gas,रायपुर।नए साल पर मोदी सरकार ने आम आदमी को महंगाई से थोड़ी राहत दी है. मोदी सरकार ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों पर कटौती की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमत घटने से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमतों पर 120.50 रुपए की कटौती की है. वहीं सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के दाम 5.91 रुपये घटे हैं. नई कीमतें 1 जनवरी 2019 से लागू होंगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अब इतने में मिलेगा सिलेंडर
गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत अब 809.50 रुपए से घटकर 689 रुपए हो जाएंगे. वहीं, सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम भी घटाए गए हैं. सब्सिडी वाला सिलेंडर 5.91 रुपये सस्ता किया गया है. अब तक सब्सिडी वाले एक सिलेंडर की कीमत 500.90 थी, जो घटकर 494.99 रुपये हो गई है.

इसलिए कम हुए दाम
अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमत घट गई हैं. इसके साथ ही डॉलर के मुकालबे रुपया मजबूत हुआ है. जिसकी वजह से भारतीय रसोई पर बोझ भी थोड़ा कम हो गया है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close