मुख्यमंत्री के निर्देश पर अमल शुरू,श्रमिकों के पंजीयन के लिए चावड़ी में लगेगा विशेष शिविर

Shri Mi
2 Min Read

सदस्यों की संख्या बढ़ाने,extended cabinet chhattisgarh,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मंत्रिपरिषद,bhupesh baghel,chhattisgarh,cmo,,सांसद राहुल गांधी,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,किसानों की भूमि,लोहांडीगुड़ा क्षेत्र,टाटा इस्पात संयंत्र,आदिवासी बहुल बस्तर,रायपुर।मुख्यमंत्र भूपेश बघेल के निर्देश पर श्रमिकों के पंजीयन के लिए श्रम विभाग द्वारा रायपुर के गांधी मैदान स्थित चावड़ी में कल 2 जनवरी से विशेष शिविर लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नववर्ष की शुरूआत यहां चावड़ी में मजदूरों को मिठाई खिलाकर की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने इस अवसर पर श्रमिकों के लिए शेड और शौचालय निर्माण के साथ ही शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए थे।भूपेश बघेल ने अधिकारियों को विशेष शिविर लगाकर श्रमिकों का पंजीयन करने के निर्देश भी दिए थे, जिससे मजदूर श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ उठा सकें।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए श्रम विभाग द्वारा 2 जनवरी से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक गांधी मैदान स्थित केन्द्र में पंजीयन के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा। सहायक श्रमायुक्त शोयब कॉजी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशन पर श्रमिकों के पंजीयन के लिए 2 जनवरी से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक गांधी मैदान स्थित केन्द्र में विशेष शिविर लगाया जाएगा।

इसके साथ ही श्रमिक कार्यालयीन समय में कचहरी चौक के माहुरकर गली स्थित सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय में भी अपना पंजीयन करा सकते है। उन्होंने बताया कि पंजीयन के लिए निर्माण श्रमिकों को दो पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड या मतदाता परिचय पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति और नियोजन का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होता है।

इसी तरह अन्य प्रवर्ग के असंगठित श्रमिकों को पंजीयन के लिए दो पासपोर्ट साईज फोटो, आधार कार्ड या मतदाता परिचय पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति और आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होता है।

सहायक श्रम आयुक्त ने बताया कि विभाग की श्रम अन्न सहायता योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों को गांधी मैदान, तेलीबंाधा और उरला में संचालित भोजन वितरण केन्द्र से 5 रूपए में भरपेट खाना मिलता है। श्रमिक इन केन्द्रों से अपने टिफिन में खाना भी पैक कराकर ले जा सकते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close