300 करोड़ के क्लब में हैं सलमान खान की 3 फिल्में, शाहरुख खान का दूर-दूर तक कोई नाम नहीं, जानें कौन है दूसरे नंबर पर!

Shri Mi
3 Min Read

नईदिल्ली।साल 2018 में बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान (Salman Khan) का जलवा देखने को मिला. उनकी तीन फिल्में 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुईं, जबकि 13 फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया. ‘भाईजान’ ने 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली सबसे ज्यादा फिल्मों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्विटर पर इसकी जानकारी शेयर की है. उन्होंने बताया कि आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ और ‘दंगल’, सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर जिंदा है’, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की मूवी ‘पद्मावत’ और रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया.

Join Our WhatsApp Group Join Now

हालांकि, हिंदी सिनेमा में कोई भी फिल्म ‘बाहुबली’ की कमाई तक नहीं पहुंच सकी. बता दें कि ‘बाहुबली’ ने 500 करोड़ से ज्यादा कमाए थे.

वहीं, सलमान खान की 13 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं, जोकि रिकॉर्ड है. इसके बाद दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार का नाम है. उनकी 10 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अजय देवगन का नाम है. उनकी 8 फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ का नाम भी शामिल है. दोनों की 7-7 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं.

वहीं, रणबीर कपूर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. उनकी फिल्म ‘संजू’ साल 2018 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इसके बाद इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ‘पद्मावत’ का नाम शामिल है.

बता दें कि रणवीर सिंह और सारा अली खान की ‘सिंबा’ भी जल्द ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close