सेन्ट्रल लाइब्रेरी के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश,मेयर किशोर राय ने किया निरीक्षण

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।6 करोड़ की लागत से नूतन चौक सरकंडा में सेंट्रल लाइब्रेरी का निर्माण चल रहा है। बुधवार को मेयर किशोर राय ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ठेकेदार को तय गुणवत्ता सहित निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।4272 वर्गमीटर क्षेत्र में बन रहे सेंट्रल लाइब्रेरी डबल स्टोरी होगी। वर्तमान में यहां पींथ लेबल के बाद कालम ढलाई का कार्य चल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मेयर ने यहां पहुंचकर ड्राइंग डिजाइन देखी और ड्राइंग डिजाइन के अनुसार गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए कार्य करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित ईई श्री पीके पंचायती, एई श्री अनुपम तिवारी से कार्य के संबंध में जानकारी ली। इसपर ईई श्री पंचायती व एई श्री तिवारी ने ड्राइंग डिजाइन के तहत एप्रोच सड़क, मुख्य सड़क व एनक्लोचमेंट पार्किंग की जानकारी दी।

परिसर में पाथवे व उद्यान विकसित करने की बात भी कही गई। कार्य से संतुष्टी जताते हुए कार्य में और तेजी लाने के निर्देश मेयर श्री राय ने दिए। इस मौके पर मेयर श्री राय ने कहा कि शहर के हृदय स्थल में पूर्ण संसाधनों से युक्त आने वाले कुछ माह में सेंट्रल लाइब्रेरी बनकर तैयार रहेगा।

यहां ईलर्निंग, इंटरनेंट आधारित कम्प्यूटर सहित सभी विषयों के पुस्तक और ईलाइब्रेरी की भी सुविधा होगी। इससे यहां विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं जैसे पीएससी, यूपीएसी, एसएससी व रेलवे आदि की तैयारी करने वाले शहर के युवाओं को लाभ मिलेगा साथ ही शहर के प्रबुद्धजन यहां बैठकर अपनी रूचि के अनुसार पुस्तक, पत्रिकाएं व समाचार पत्र का पठन कर सकते हैं।

शास़्त्री नगर में बनेगी सड़क
वार्ड क्रमांक 56 शास्त्री नगर के निवासियों ने कौशल नायक के घर से सुलभ शौचालय तक सड़क निर्माण की मांग की थी। इसे देखते हुए मेयर ने निरीक्षण कर अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क निर्माण करने के निर्देश दिए। इससे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के पीछे के कालोनी वासियों को नूतन चौक सरकंडा मुख्य मांर्ग तक के आवागमन की सुविधा मिलेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close