पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता शुरू,एसपी मीणा ने किया उद्घाटन

Shri Mi
4 Min Read

पुलिस मुख्यालय एवं पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, बिलासपुर के निर्देशानुसार बुधवार को रेंजस्तरीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन अभिषेक मीणा, भापुसे. पुलिस अधीक्षक, बिलासपुर के द्वारा किया गया।वरिष्ठ हेण्डबॉल खिलाड़ी कमलेश्वर मिश्रा के द्वारा खिलाड़ियों को शपथ दिलाया गया। पुलिस अघीक्षक द्वारा अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कर, टीम भावना एवं अनुशासन से खेल कर अपने जिले को जीत दिलाने कहा गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अघीक्षक (शहर) विजय अग्रवाल, अति.पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा एवं ​खेल विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।उक्त खेलकूद प्रतियोगिता में रेंज के जिला बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर—चॉपा एवं मुंगेली पुलिस के महिला तथा पुरूष प्रतियोगी भाग लिये। प्रतियोगिता के प्रथम दिन हॉकी स्पर्धा के फायनल में बिलासपुर वि. रायगढ़ के मध्य मैच खेला गया जिसमें रायगढ़ 4—3 से जीत दर्ज की, फुटबाल में बिलासपुर वि. कोरबा के मध्य खेला गया, ​जिसमें बिलासपुर 10—06 से विजेता रही, बैडमिन्टन के पुरूष एकल वर्ग के फायनल में कोरबा के देव पैकरा ने जांजगीर के श्रीनिवास राव को 15—08, 15—06 से हराया इसी प्रकार महिला वर्ग एकल फायनल में बिलासपुर के शिवानी सिंह ने बिलासपुर के ही लक्ष्मी नेताम को 15—11, 15—10 से हराया।

बैडमिन्टन के पुरूष युगल मुकाबले में जांजगीर के चिरंजीव कुमार तथा श्रीनिवास राव ने जिला मुंगेली के मुकेश कुर्रे एवं ​रवि जांगड़े को हराया, ​एथलेटिक्स के 100 मीटर पुरूष में जांजगीर के अभिषेक जायसवाल—प्रथम तथा बिलासपुर के तदबीर सिंह—​द्वितीय, महिला वर्ग के 100 मीटर में जांजगीर—चॉपा की मालती लहरे—प्रथम तथा कोरबा की लेखरूपा पटेल—द्वितीय रही। महिला वर्ग के 200 मीटर दौड़ में कोरबा की मीना कैवर्त—प्रथम एवं बिलासपुर की मंजूलता—द्वितीय स्थान पर रही।

पु​रूष वर्ग के त्रि—कूद स्पर्धा में रायगढ़ के हरीश पटेल एवं बिलासपुर के आकाश डोंगरे—द्वितीय स्थान पर रहे। पुरूष वर्ग के उंची कूद स्पर्धा में कोरबा के सुधीर टोप्पो—प्रथम तथा बिलासपुर छत्रपति—द्वितीय स्थान पर रहे, इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में बिलासपुर की ईश्वरी मरावी—प्रथम तथा बिलासपुर की ही सीता साहू—द्वितीय स्थान पर रही।

400 मीटर में बिलासपुर के पंकज—प्रथम तथा कोरबा के शुभम सिंह—द्वितीय रहे, पुरूष वर्ग के 1500 मीटर दौड में बिलासपुर के विरेन्द्र साहू—प्रथम तथा बिलासपुर के ही मुकुन्द सिंह—द्वितीय स्थान पर रहे, इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में जिला ​कोरबा की दीपा साहू—प्रथम तथा बिलासपुर की लक्ष्मी नेताम—द्वितीय रही।

तवा फेंक में बिलासपुर के शोभनाथ यादव—प्रथम तथा कोरबा के अजय महिंलागें—द्वितीय स्थान पर रहे। लम्बी कूद स्पर्धा में बिलासपुर के आकाश डोंगरे—प्रथम तथा मुंगेली संजय यादव—द्वितीय रहे। इसी स्पर्धा के महिला वर्ग में जांजगीर की मालती लहरे—प्रथम तथा कोरबा की मीना कैवर्त—द्वितीय स्थान पर रही। गोला फेक महिला वर्ग में बिलासुपर की ईश्वरी मरावी—प्रथम तथा कोरबा की रेहाना फातिमा—द्वितीय स्थान पर रही। इसी प्रकार महिला वर्ग के तवा फेक में कोरबा की रेहाना फातिमा—​प्रथम तथा बिलासपुर की ईश्वरी मरावी—द्वितीय स्थान पर रही। ​पुरूष वर्ग के तारगोला फेक में बिलासपुर शोभित​ कैवर्त—प्रथम तथा बिलासपुर के ही शोमनाथ यादव—द्वितीय स्थान पर रहे।

तीन जनवरी को होने वाले मैचों में ​बॉलीबाल स्पर्धा में जांजगीर—चॉपा विरूद्ध रायगढ़ के मध्य फायनल मैच खेला जाना है, इसी तरह फुटबॉल में कोरबा विरूद्ध रायगढ़, कबड्डी में रायगढ़ विरूद्ध मुंगेली के मैच खेले जाने है, इसके अतिरिक्त केरम, बास्केटबाल, कुश्ती, ताईक्वांडो तथा एथलेटिक्स की शेष स्पार्धाएं सम्पन्न होंगी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close