स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के हाथों एसपी हुए सम्मानित……….. भालुओं से बचाव में निभाई थी अहम् भूमिका

Chief Editor
2 Min Read
??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )अम्बिकापुर शहर में घुसे भालुओं को सुरक्षित तरीके से ट्रेंक्यूलाइज कर जंगल में छोड़ने के अभियान में सहयोग के लिए वन विभाग ने सरगुजा पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को सम्मानित किया। पंचायत व ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने वन विभाग से प्रदत्त सर्टिफिकेट आफ स्पेशल रिकोनाइजेशन देकर पुलिस अधीक्षक का सम्मान किया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

गौरतलब है कि पिछले साल  18 अप्रैल को शहर के फुन्दुरडिहारी तथा 13 मई  को जरहागढ़ में जंगली भालू प्रवेश कर गया था। घनी आबादी क्षेत्र में भालुओं के प्रवेश करने से भय का वातावरण निर्मित हो गया था। सरगुजा पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी वन विभाग के साथ मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चला भालुओं को सुरक्षित तरीके से शहर से बाहर ले जाकर जंगल में छोड़ा था। दोनों आपरेशन छह से सात घंटे चले थे। दोनों रेस्क्यू आपरेशन के दौरान पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार भी मौजूद थे। इस प्रयास के कारण भाालुओं द्वारा शहर में किसी भी प्रकार की जनधन की हानि नहीं हुई  । पुलिस विभाग के त्वरित सहयोग एवं रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल बनाने में वन विभाग से प्रदत्त सर्टिफिकेट आफ स्पेशल रिकोनाइजेशन से छत्तीसगढ़  के पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा आक्सीजन पार्क में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को सम्मानित किया गया। मौके पर पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता, मुख्य वन संरक्षक के.के.बिसेन एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी गण शामिल हुए।

close