Chhattisgarh:भूपेश बघेल-टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ी, अंबिका ने अंग्रेजी और चिंतामणि महाराज ने संस्कृत में ली शपथ

Shri Mi
1 Min Read

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarhरायपुर।छत्तीसगढ़ की पांचवीं विधानसभा का सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है। प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। ज्यादातर विधायकों ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। सबसे पहले राज्य के मुखिया भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ग्रहण किया।सीएम बघेल के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथग्रहण किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी छत्तीसगढ़ भाषा में शपथग्रहण किया। शपथग्रहण के दौरान चिंतामणि महाराज ने संस्कृत और अंबिका सिंहदेव ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दे कि विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर दिया। धरमलाल कौशिक भाजपा की तरफ से सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में रहेंगे।

धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष के रूप में नाम का ऐलान आज सुबह एकात्मक परिसर पहुंची भाजपा केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक में किया। भाजपा में कई विधायक नेता प्रतिपक्ष के दावेदार थे। खुद रमन सिंह के अलावा, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक, ननकीराम कंवर, नारायण चंदेल नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close