Chhattisgarh:भूपेश बघेल-टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ी, अंबिका ने अंग्रेजी और चिंतामणि महाराज ने संस्कृत में ली शपथ

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarhरायपुर।छत्तीसगढ़ की पांचवीं विधानसभा का सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है। प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। ज्यादातर विधायकों ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ ली। सबसे पहले राज्य के मुखिया भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ग्रहण किया।सीएम बघेल के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी छत्तीसगढ़ी में शपथग्रहण किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी छत्तीसगढ़ भाषा में शपथग्रहण किया। शपथग्रहण के दौरान चिंतामणि महाराज ने संस्कृत और अंबिका सिंहदेव ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण किया।

बता दे कि विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने अपने नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर दिया। धरमलाल कौशिक भाजपा की तरफ से सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में रहेंगे।

धरमलाल कौशिक नेता प्रतिपक्ष के रूप में नाम का ऐलान आज सुबह एकात्मक परिसर पहुंची भाजपा केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक में किया। भाजपा में कई विधायक नेता प्रतिपक्ष के दावेदार थे। खुद रमन सिंह के अलावा, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक, ननकीराम कंवर, नारायण चंदेल नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *