अवैध खनन मामले में IAS बी. चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा, यूपी में 12 जगहों पर भी छापेमारी

Shri Mi
3 Min Read

लखनऊ।सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम ने शनिवार को अवैध खनन के मामले में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला (B. Chandrakala) के आवास पर छापा मारा. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने लखनऊ के अलावा कानपुर, हमीरपुर और जालौन समेत कुल 12 जगहों पर भी छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, बी. चंद्रकला का लखनऊ के थाना हुसैनगंज के सफायर होम विलेज में 101 नंबर आवास है. उन पर हमीरपुर में डीएम रहने के दौरान अवैध खनन कराने का आरोप है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक CBI की टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. स्टडी लीव पर चल रहीं बी चन्द्रकला की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं।

अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी. चंद्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी. आरोप है कि आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे. उन्होंने ई-टेंडर के जरिए आवंटन की जगह मनमाने तरीके से खनन के पट्टे जारी कर दिए थे. वहीं, 2016 में हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस घोटाले की जांच CBI को सौंप दी गई थी. सीबीआई ने हमीरपुर में 2 खनन व्यापरियों के घर पर भी छापा मारा है।

चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह पहली बार तब चर्चा में आई थीं, जब साल 2014 में बुलंदशहर में डीएम के रूप उन्होंने खराब निर्माण के लिए स्थानीय अधिकारियों को सरेआम फटकार लगाई थी. इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ था. इस वक्त वह स्टडी लीव पर हैं. CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक CBI की टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. स्टडी लीव पर चल रहीं बी चन्द्रकला की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close