आबकारी मंत्री लखमा ने पहली मीटिंग में अफसरों से साफ कहा – अवैध शराब बिकी तो DEO पर होगी सख्त कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने आबकारी भवन में आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध शराब के स्रोत का पता लगाएं और उन्हें रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। किसी भी हाल में दूसरे प्रांतों से शराब न आने दें। ऐसी शिकायत मिलने पर संबंधित जिला अधिकारी पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लखमा ने बैठक में कहा कि शासन द्वारा निर्धारित दर पर ही मदिरा का विक्रय किया जाए, यदि किसी भी जिले से निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा बिक्री की शिकायत आएगी, तो संबंधित जिला अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे और जांच के पश्चात उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

सभी शासकीय मदिरा दुकानों में अनिवार्य रूप से मूल्य सूची प्रदर्शित की जाए। उन्होंने कहा कि दुकानों के बाहर विभाग का टोल फ्री नंबर 14405 अवश्य अंकित किया जाए और इसका स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार भी करें। इसमें आने वाली शिकायतों का समय-सीमा तय कर तत्काल निराकरण करें। उन्होंने कहा कि अब तक अवैध शराब के जो भी मामले पंजीबद्ध हुए हैं, उनमें गंभीरता से विवेचना करते हुए न्यायालय में चालान प्रस्तुत करें।

उन्होंने कहा कि मदिरा दुकानों के बाहर 50 मीटर के बाहर ही खाने-पीने की वस्तु की दुकानें लगायी जाए। विभागीय अधिकारी इसका निरंतर निरीक्षण करें और इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं।

आबकारी मंत्री ने विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती करने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में आबकारी आयुक्त श्री कमलप्रीत सिंह विभाग के अधिकारियों ने पॉवरपाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी। साथ ही जिलेवार राजस्व प्राप्ति की भी समीक्षा की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close