होमवर्क नहीं करने पर मासूम छात्राओँ की डंडे से पिटाई, आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज

वाड्रफनगर (आयुश गुप्ता) । बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड में प्राथमिक शाला में पढ़ने वाली 9 वर्षीय छात्रा को शिक्षक ने सिर्फ इसलिए पीट दिया कि होमवर्क में जो कार्य करके लाए हैं  । उसका सही सही जवाब नहीं दिए । इतने पर शिक्षक आक्रोशित हो गया और दोनों छात्राओं पर डंडे से बेदम पिटाई कर गंभीर घाव बना दिया है ।

मामला नए वर्ष के 3 जनवरी का है इसकी शिकायत छात्राओं ने घर पहुंच अपने परिजनों को बताई  । जिस पर परिजन आक्रोशित हो गए एवं वाड्रफनगर चौकी में पहुंचे दोनों छात्राओं के परिजनों ने मारपीट करने वाले शिक्षक के विरुद्ध अपराध दर्ज कराया है ।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत गुरमुटी के घेटानार प्राथमिक शाला में  3 जनवरी को  चौथी में पढ़ने वाली को छात्राएं प्रातः स्कूल पहुंची तो प्रार्थना करने के बाद कक्षा प्रवेश करने के बाद विद्यालय के शिक्षक विजय पटेल ने छात्राओं से दिए गए होमवर्क को दिखाने की बात कही जिसका दो छात्राओँ  ने कोई सही जवाब नहीं दिया  ।  जिससे आक्रोशित होकर शिक्षक ने कक्ष में रखें डंडा से दोनों छात्राओं की बेदम पिटाई कर दी  । जिससे एक  छात्रा  के पीठ पर गंभीर चोट आई है  । जो कि अब बड़े जख्म में तब्दील हो गया  है   ।  वहीं एक अन्य छात्रा के हाथ पैर में चोट आई है ।  जिस के जख्म दिख रहे हैं।

दोनों ही छात्राओं के पालकों ने आज वाड्रफनगर पुलिस चौकी में पहुंच शिक्षकों के विरुद्ध अपराध दर्ज कराया  । पलकों की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294 ,506, 323 तथा धारा 75 बालकों का संरक्षण अधिनियम 2015 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दोनों ही छात्राओं की एमएलसी करा परिजनों के साथ घर भेज दिया है। चौकी प्रभारी सुनील तिवारी ने बताया कि पलकों की शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया गया है छात्राओं के साथ मारपीट करने वाले शिक्षक के विरुद्ध जांच कर गिरफ्तार करने की कार्यवाही की जाएगी इस संबंध में विकास खंड शिक्षा अधिकारी रोहित जयसवाल ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली  है  । उन्होंने – प्राथमिक शाला घेटानार में पदस्थ शिक्षक विजय पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है एवं जिले में शिक्षक के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु प्रस्ताव बना भेजने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *