मध्यान्ह भोजन डाटा एंट्री ऑपरेटरों के नियमितीकरण के आसार, सभी जिलों से मंगाई गई जानकारी

Shri Mi
2 Min Read

college,admission,cg,chhattisgarh,college,news,indiaरायपुर।शिक्षा विभाग में मध्यान्ह भोजन योजना के तहत काम करे डाटा एंट्री आपरेटरों के संविलियन या नियमितीकरण के लिए सभी जिलों से जानकारियां मंगाए रही है। इस पत्र से डाटा एंट्री ऑपरेटर की उम्मीदें बढ़ी हैं। कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मियों के नियमितीकरण का वादा किया गया है। कांग्रेस सरकार बनने के बाद अनियमित और संविदा कर्मियों की उम्मीदें बढ़ गई है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

नई सरकार के निर्देश पर कई विभागों ने नियमितीकरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।इसी क्रम में स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर मध्यान्ह भोजन योजना के तहत कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर को रिक्त पदों पर संविदा नियमितीकरण करने के संबंध में कार्यवाही करने जानकारी मंगाई है।

सभी जिलों को ऑपरेटरों की विस्तृत जानकारी जल्द भेजने कहा है।मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी विकास खंडों में लगभग तीन सौ पचास डाटा एंट्री ऑपरेटर कार्यरत ह। रायपुर जिले में दस ऑपरेटर काम कर रहै हैं।कई जिलों ने पत्र मिलते ही जानकारी भेजनी शुरू कर दी है।

सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र में जीएडी के निर्देश का उल्लेख किया गया है जिसमें कहा गया है कि जीएडी द्वारा अनियमित,संविदा,और दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को रिक्त पदों पर नियमितीकरण की कार्रवाई की जाएगी। किसी की छटनी नही किये जाने का भी उल्लेख है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close