सिडनी टेस्ट ड्रॉ, 72 साल का सूखा खत्म.. भारत ने 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज

Cricket Score, Ind Vs Aus 1st Test, India Vs Australia, India Vs Australia 2018, India Vs Australia Live Score, Jaspreet Bumrah,सिडनी।लगातार हो रही बारिश की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट को ड्रॉ घोषित कर दिया गया है. इसी के साथ भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. इतनी ही नहीं भारत ने 72 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम पहली एशियाई टीम बन गई है, जिसने ऑस्ट्रेलिया में मेजबानों को हराकर टेस्ट सीरीज जीती है. ऑस्ट्रेलिया में मिली ये अमूल्य जीत टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारतीय टीम ने पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीती है।

सिडनी में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच का आज पांचवा दिन लगातार हो रही बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. पांचवे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी. कंगारुओं ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 6 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 4 रन और मार्कस हैरिस 2 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

भारत की पहली पारी 7 विकेट पर 622 रनों पर घोषित कर दी गई थी. टीम इंडिया के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे ऑस्ट्रेलिया ने पहली ही पारी में सरेंडर कर दिया था, कंगारुओं की पूरी पारी 300 रनों पर सिमट गई. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया फॉलोऑन बचाने में भी फेल हो गई.

कुलदीप यादव की फिरकी गेंदबाजी की बदौलत पहली पारी के आधार पर भारत को ऑस्ट्रेलिया पर 322 रनों की बढ़त मिली. फॉलोऑन बचाने में असफल रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया दोबारा बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी. चौथे दिन का खेल, खराब रोशनी और बारिश की वजह से खत्म कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *