विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत के सचिव नियुक्त किए दिनेश शर्मा

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय उप सचिव दिनेश कुमार शर्मा को अपना सचिव नियुक्त किया है। श्री शर्मा इससे पहले भी डॉ. महंत के साथ महती जिम्मेदारी निभा चुके हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश शासन में डॉ. महंत के गृहमंत्री कार्यकाल में दिनेश कुमार शर्मा निजी स्थापना में पदस्थ रहे। डॉ. महंत जब केंद्र की यूपीए सरकार में कृषि राज्य मंत्री रहे तब भी श्री शर्मा उनके निजी विशेष कर्तव्य अधिकारी थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उल्लेखनीय है कि दिनेश कुमार शर्मा ने विधानसभा की सेवा राजपत्रित अधिकारी के रूप में वर्ष 1987 से प्रारंभ की। अविभाजित मध्यप्रदेश से पृथक छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद उनकी सेवाएं छत्तीसगढ़ स्थानंातरित हो गई।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में लंबे समय तक प्रकाशन संबंधी महत्वपूर्ण कार्य, संसदीय संगोष्ठियां संसदीय लेखन का कार्य भार निभाया। विधानसभा की वित्तीय कमेटी पर काम भी इन्होंने देखा। बीमा कमेटी, एससी-एसटी कमेटी, पीयूसी स्टीमेट का भी काम वे संभालते रहे हैं।

सम्मेलन संदर्भ लायब्रेरी का काम भी इनके पास था। प्रीसाईडिंग आफिसर काम्फ्रेंस के आयोजन में दिनेश शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इनके तमाम कार्यों का अनुभव निश्चित ही विधानसभा अध्यक्ष के सचिव के रूप में कार्य करते हुए प्राप्त होगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close