कलेक्टर ने किया गनियारी में बन रहे निर्माणाधीन मल्टी स्कील सेंटर का निरीक्षण

Shri Mi
2 Min Read
बिलासपुर।कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने बुधवार को तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम गनियारी में मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत निर्माणाधीन मल्टी स्कील सेंटर का निरीक्षण किया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा ग्राम गनियारी के 5 एकड़ क्षेत्र में 3.81 करोड़ की लागत से यह केन्द्र बनाया जा रहा है। इस मल्टी स्कील सेंटर में विभिन्न विभागों की गतिविधियां स्व-सहायता समूहों के माध्यम से संचालित की जायेंगी। जहां फ्लाईऐश ब्रिक्स निर्माण, इण्टर लाॅकिंग टाईल्स तथा ग्रीन चेन फेंसिंग के तार व पोल का निर्माण स्व-सहायता समूहों के माध्यम से किया जायेगा, साथ ही स्व-सहायता समूहों को पेपर फाईल, दोना पत्तल निर्माण, टेलरिंग कार्य के प्रशिक्षण के साथ-साथ समूहों द्वारा इन वस्तुओं का उत्पादन भी किया जायेगा।
इस मल्टी स्कील सेंटर का निर्माण लगभग एक माह में पूर्ण करने की जानकारी दी गई। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी  फरिहा आलम सिद्दिकी ने बताया कि जिले में इसी तरह का मल्टी स्कील सेंटर बिल्हा विकासखण्ड के ग्राम नगोई में भी बनाया जा रहा है। कलेक्टर ने निर्माणाधीन कार्य का अवलोकन कर विस्तृत जानकारी प्राप्त की और उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर आर.ई.एस.विभाग के अधीक्षण यंत्री जी.आर.साहू, कार्यपालन यंत्री अमित गुलहरे, सीईओ जनपद पंचायत हिमांशु गुप्ता सहित जिला पंचायत के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close