पुलिस कप्तान मीणा ने कहा..रियल स्टार हैं बच्चे…डिप्टी कलेक्टर ने बताया…बच्चों से मिली जीने की कला

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर —सामाजिक संस्था टीम फाउंडेशन के बैनर तले बुधवार को दिव्यांग बच्चों के बीच सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। दिव्यांग बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम पेश किए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा मौजूद थे। मीणा ने कहा कि दिव्यांग बच्चों कि  इतने शानदार परफॉर्मेंस उनका कॉन्फिडेंस, उनकी मुस्कान और हिम्मत को देख अभीभूत हूं। मैं गर्व है कि आज इन बच्चों ने सिखाया कि विपरीत परिस्थिति में इंसान को अपना बेस्ट से बेस्ट वर्क करना चाहिए।
                 सामाजित संस्था टीम फांउडेशन के बैनर तले बुधवार को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बिलासपुर पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने भी शिरकत किया। मीणा ने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होकर गर्व महसूस कर रहा हूं। मुझे सीखने का भी मौका मिला है। अनुभव कर रहा हूं कि किसी भी परिस्थिति में परेशान होने की जरूरत नहीं है। जीवन को हंसकर मुस्कुरा कर जीना चाहिए। अगर यह कहें कि इन दिव्यांग बच्चे रियल स्टार हैं तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। मैं जनहित के कार्यों में सक्रिय और कार्यक्रम के आयोजक सामाजिक संस्था टीम फाउंडेशन के सदस्यों को धन्यवाद देता हूं। संस्था ने ऐसे बच्चों की प्रतिभाओं को सामने लाने का काम किया है। आत्मविश्वास जगाने का भगीरथ प्रयास किया है।
                                     कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी ने भी समारोह को संबोधित किया। उन्होने बच्चों के शानदार डांस रैंप वॉक समेत अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम को देख जमकर तारीफ की। आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि यह बच्चे हमें जीवन जीने की कला शिखाते हैं। इनके साथ गलत ना हो शासन का पूरा ध्यान है। छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता ने अखिलेश पांडेय ने कहा कि बच्चों के कार्यक्रम को देखकर बिल्कुल अहसास नहीं होता कि इनमें किसी प्रकार की शारीरिक कमजोरी है। सभी बच्चे प्रतिभावान है… मैं इन सबको धन्यवाद देता हूं। सामाजिक संस्था टीम फाउंडेशन को भी बधाई देता हूं।
               टीम फाउंडेशन के अध्यक्ष कविता पुजारा ने संस्था के अब तक किए गए जनहित के कार्यों पर प्रकाश डाला। कविता ने बताया कि हमारी संस्था स्कूल और कॉलेज छात्रों को ना सिर्फ आर्थिक मदद करती है..बल्कि उन्हें बढ़ाने में मदद भी करती है। संस्था के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर समाज सेवा के लिए भी प्रेरित भी करती है। बच्चों को पुस्तक वितरण, बुजुर्गों और पढ़ाई छोड़ चुके युवाओं को स्किल डेवलपमेंट के पाठ्यक्रम सिखाने, ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, विभिन्न रोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाने, समय पर हेल्थ चेकअप का आयोजन , दिव्यांग छात्रों को समाज के मुख्यधारा में लाने विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।
       कविता ने कहा कि संस्था के बैनर तले स्कूली छात्रों को सेनेटरी नैपकिन वितरण, विधिक जानकारी देने , सामूहिक पौधारोपण करने, भोजन दान करने समेत 300 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किए हैं। आगे भी संस्था जनहित के कार्यों में शामिल रहेगी। टीम फाउंडेशन की सचिव ज्योति अग्रवाल ने एसपी अभिषेक मीणा डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी,अभिनेता अखिलेश पांडे समेत कार्यक्रम में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से शामिल सभी लोगों के प्रति आभार जताया।
              कार्यक्रम के अंत में सभी भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। समारोह में संस्था के उपाध्यक्ष शिव शुक्ला सह सचिव ज्योति परमार मीना गुप्ता कार्यक्रम संयोजक दीपक अग्रवाल जैकी गुप्ता निमेष मिश्रा राजेश मिश्रा  समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
close