फोर्सली रिटायर किए गए IPS अधिकारी केसी अग्रवाल की वापसी का आदेश जारी

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।फोर्सली रिटायर किये गए आईपीएस केसी अग्रवाल को पुनः सेवा में लेने आदेश जारी कर दिया गया है।गृह विभाग के उप सचिव लीना कमलेश मंडावी के हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि बैक डेट-5 अगस्त-2017 पर केसी अग्रवाल को पुनः स्थापित किया जाता है।बता दें कि अगस्त-2017 में भाजपा सरकार ने आईपीएस अधिकारी केसी अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति का आदेश जारी किया था।सीनियर आईपीएस और तत्कालीन डीआईजी टेली कम्युनिकेशन के. सी. अग्रवाल के खिलाफ शिकायत की जांच के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर अगस्त 2017 में के. सी. अग्रवाल को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया गया था।वहीं अग्रवाल ने इसके खिलाफ केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) जबलपुर में मामला प्रस्तुत किया था।अधिकरण ने अग्रवाल को राहत देते हुए जबरन रिटायर देने के आदेश को फरवरी 2018 में निरस्त कर दिया था. केंद्र सरकार ने अधिकरण के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की थी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close