अधिवक्ताओं ने किया एयरपोर्ट का निरीक्षण…अधिकारियों ने बताया…उड़ान भरने के लिए बुलाया गया टेंडर

बिलासपुर–आम आदमी पार्टी नेता और स्टेट बार कौंसिल छत्तीसगढ़ के मेंबर डॉ शैलेश आहूजा और अरुण कोचर ने गुरूवार को बिलासपुर एयरपोर्ट का मुआयना किया। इस दौरान मौके पर मौजूद एयरपोर्ट ऑथारिटी के अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण में मदद किया। लायसेंस प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि लायसेंस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कंपनियों से उड़ान के लिए टेंडर बुलाया गया है। प्रक्रिया पूरी होेने के बाद जल्द ही चकरभाठा एयरोड्रम से जहाज उडान शुरू हो जाएगी।
                 आम आदमी पार्टी नेता और स्टेट बार कौंसिल के मेंबर और वकील अरूण कोचर ने चकरभाठा स्थित एयरड्रम का निरीक्षण किया। मौके पर पहुंंचकर दोनों अधिवक्ताओं ने एक गतिविधियो की जानकारी ली। एयरोड्रम मुआयना के दौरान कार्य की प्रगति का जायजा भी लिया। इस दौरान दोनों वकीलों को एयपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारियों ने स्थल दिखाते हुए उडान प्रक्रिया के बारे में भी बताया।
               अधिकारियों ने बताया कि लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कंपिनियो से उड़ान के लिये टेंडर आमंत्रित किये गए है। टेंडर की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही चकरभाठा हवाई पट्टी से जहाजों की उड़ान शुरू हो जाएगी।
                            पत्रकारों से डॉ आहूजा ने बताया कि एयरपोर्ट से जहाजों का उड़ान बिलासपुर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। जिन लोगो ने भी प्रयास किया है उन्हें इसका सबसे पहले श्रेय जाता है। डॉ.शैलेश ने बताया कि बिलासपुर देश के मध्य में है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संभावनाओ को देखते हुए भविष्य मे प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *