शिक्षाकर्मी संगठन ने सीएम और शिक्षामंत्री का किया स्वागत…कहा जल्द करें घोषणा पर अमल…आश्वासन मिलने से हुए खुश

रायपुर/बिलासपुर— छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रंताधायक्ष संजय शर्मा की अगुवाई में संघ के पदाधिकारियों ने विधानसभा पहुंंचकर सीएम भूपेश बघेल का स्वागत किया। इसके अलावा शिक्षा मंत्री के निवास पहुँचकर प्रेम सिंह टेकाम का बुके और पुष्पहार से  स्वागत किया। शिक्षक पंचायत और एलबी संवर्ग के शिक्षकों की समस्याओं को सीएम और शिक्षा मंत्री के सामने पेश किया। जन घोषणा पत्र में किए हुए वायदों को शीघ्र पूरा करने के लिए आश्वासन मांगा। सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

                                 संजय शर्मा ने बताया कि इस दौरान सीएम भूपेश बघेल और शिक्षा मंत्री के सामने मांग पत्र पेश किया गया। प्रतिनिधिमंडल ने 2 साल परिवीक्षा अवधि पूर्ण कर चुके समस्त शिक्षाकर्मियो का संविलियन आदेश जारी किए जाने की बात कही। 1998 से नियुक्त जिन शिक्षाकर्मियों की पदोन्नति नहीं हुई है, उन्हें क्रमोन्नति दिए जाने की बात को दुहराया। प्रथम नियुक्ति के आधार पर 10 साल में प्रथम और 20 साल की सेवा पूर्ण करने पर द्वितीय क्रमोन्नति देने का आदेश जारी करने की बात कही।
             संजय शर्मा ने कहा कि सीएम और शिक्षामंत्री से निवेदन किया गया कि प्राचार्य, प्रधान पाठक के साथ सभी स्तर के पदों पर शिक्षक एलबी संवर्ग से  समयबद्ध पदोन्नति की जाए। पुरानी पेंशन बहाली के लिए जनवरी माह में ही नियम प्रावधान बनाकर आवश्यक कार्यवाही हो। सहायक शिक्षक पंचायत/न. नि./एल.बी. व शिक्षकों की वेतन विसंगति स्पष्ट है, इसलिए वेतन विसंगति को दूर कर वेतन भुगतान प्रक्रिया प्रारंभ हो।
            प्रतिनिधिमंडल ने लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति की शर्ते शिथिल कर जनवरी माह से नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ कर शीघ्र आदेश जारी करने को कहा। मौके पर मौजूद पदाधिकारियों ने सीेएम और शिक्षामंत्री से कहा कि प्रदेश के शिक्षाकर्मी और कर्मचारियो ने कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में भरोसा है। उम्मीद है कि जन घोषणा पत्र में प्रमुखता से शामिल विषय को जनवरी माह में निराकृत करने की कोशिश की जाएगी।  संजय ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की बातों को सीएम और शिक्षामंत्री ने ना केवल गंभीरता से लिया बल्कि प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने का आश्वासन दिया है।
         संजय शर्मा ने बताया कि मुलाकात के  हरेंद्र सिंह,बसंत चतुर्वेदी,प्रवीण श्रीवास्तव,विनोद गुप्ता,मनोज सनाढ्य,शैलेन्द्र पारीक, सुधीर प्रधान, आशीष राम, हेमेंद्र साहसी, गुरुदेव राठौर ,गोपी वर्मा,अंजुम शेख ,टिकेश्वरी साहू,आयुष पिल्ले, स्वदेश शुक्ला,राजेश गुप्ता,संतोष सिंह,विकास तिवारी,मनोज वर्मा, गिरजा शंकर शुक्ला,ओमप्रकाश सोनकला, ओमप्रकाश पांडेय, रमेश चंद्रवंसी,सुखनंदन साहू, पूर्णानंद मिश्र,योगेश सिंह ठाकुर ,डॉ भूषण लाल चंद्राकर,अमित सिंह,मनीष ठाकुर, प्रदीप कुमार कुलदीप, डॉ. कृष्णमूर्ति शर्मा, अमित सिंह, चन्द्रिका पाण्डे, सूर्यनारायण निर्मलकर, कर्ण सिंह ,प्रभुलाल केमरो, जगदीस साहू, जागेशवर साहू, किशन देशमुख, नन्द कुमार साहू ,अरुण प्रधान, उस्ताद अली, जयप्रकास झा, समेत संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *