सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा-बाबा गुरूघासीदास के नाम पर गिरौदपुरी में खोला जाएगा गुरूकुल शिक्षा केन्द्र

Shri Mi
3 Min Read

गिरौदपुरी।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तपोभूमि गिरौदपुरी धाम में बाबा गुरू घासीदास के नाम पर गुरूकुल शिक्षा केन्द्र खोलने की घोषणा की है। श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की नई सरकार बाबा गुरू घासीदास के बताए मार्ग पर चलकर छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनायेगी। बाबा गुरू घासीदास के संदेश हमारी सरकार के लिए काम करने का मार्गदर्शी आधार होगा। मुख्यमंत्री आज गिरौदपुरी में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील सतनामी समाज द्वारा आयोजित अनुसूचित जाति के नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित कर रहे थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भूपेश बघेल ने सतनाम पंथ के धर्मगुरूओं और राजमहंतों के साथ गुरू गद्दी पर मत्था टेका और राज्य की समृद्धि और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर धर्मगुरू बालदास साहेब, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, शहरी विकास एवं श्रम मंत्री शिव डहरिया, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने समारोह में कहा कि नई सरकार को लेकर जनता में काफी उत्साह है। यह राज्य की पहली ऐसी सरकार है, जिसमें छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों की भागीदारी है। राज्य सरकार ने पहला निर्णय किसानों के हित में लिया। किसानों के कर्ज माफ करने के साथ ही धान की खरीदी 2500 रूपए में होने लगी है। बाबा के बताए रास्ते पर चलकर ही गांवों का विकास करना है। गौ-संवर्धन को बढ़ावा देना है।

बाबाजी ने दोपहर की तपती गर्मी में बैलों को नांगर में नहीं फांदने का उपदेश दिया। वे जीव-जन्तु को होने वाले कष्ट से वाकिफ थे और उनके प्रति प्रेम करते थे। राज्य सरकार भी गरूआ और घुरवा के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। गांवों में चराने के लिए अलग से दैहान विकसित किया जाएगा ताकि गाय-गरू को भरपेट भोजन मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शराबबंदी के लिए वचनबद्ध है। लेकिन इसे बंद करने के लिए समाज मंे जागरूकता लाकर और सहमति बनाकर निर्णय लिया जाएगा। समाज स्वयं शराब की बुराईयों को समझेगा और रोकने के लिए सामने आएगा। श्री बघेल ने कहा कि राज्य की जनता की नई सरकार से काफी आशाएं है। घोषणा पत्र में हमने जो भी वादा किया है, वे सभी पूरे किए जाएंगे। बाबा गुरू घासीदास के आशीर्वाद से हम सभी घोषणाओं को पूर्ण करने में सक्षम होंगे

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close