व्यापार मेलाःपत्नी प्रताड़ित स्टाल बना आकर्षण का केन्द्र…संचालकों का दावा…लोगों से मिल रहा भरपूर समर्थन

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-सेव इण्डियन फैमिली स्टाल को बिलासपुर राष्ट्रीय व्यापार मेला में खूब भीड़ देखने को मिल ही है। स्टाल संचालक पत्नी प्रताड़ित पुरूष स्टाल पहुंचने वालों को निःशुल्क परामर्श के साथ मदद का आश्वासन भी दे रहे हैं। मेला के दूसरे और तीसरे दिन स्टाल डी-15 में अब तक पांच से अधिक लोगो ने निःशुल्क परामर्श लेकर अपनी पीड़ा को जाहिर किया है।
                बिलासपुर राष्ट्रीय व्यापार मेला में कमोबेश सभी स्टाल अपनी विविधता और जरूरतों को लेकर मेला पहुंचने वालों को खासा प्रभावित कर रहे हैं। लेकिन पहली बार एक ऐसा स्टाल भी देखने को मिल रहा है जहां पहुंचने वाले ऐसे लोग हैं जो अपनी पत्नी की प्रताड़ना से खासे परेशान हैं। स्टाल क्रमांक डी-15 में स्टाल संचालकों के माध्यम से स्टाल तक पहुंचने वाल पत्नी पीड़ित पुरूषों को प्रताड़ना से छुटकारा पाने निःशुल्क परामर्श और मदद दे रहे हैं। सेव इण्डियन फैमिली स्टाल संचालकों का दावा है कि पिछले तीन दिनों में पांच सौ से अधिक पत्नी प्रताड़ित पतियों के अलावा युवाओं को भी पत्नियों की प्रताड़ना से बचने और छुटकारा का परामर्श दिया गया है।
            सेव इण्डियन फैमिली स्टाल संचालकों ने बताया कि स्टॉल में महिलावादी कानूनों के दुष्परिणामों के साथ पुरुषों की पीड़ा जाहिर करने वाले पोस्टर्स और प्रोजेक्टर के माध्यम से पत्नी से मिलने वाली प्रताड़ना के तौर तरीकों के बारे में बताया जा रहा है। स्टाल संचालकों के अनुसार व्यापार मेला स्थल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देश में *पुरुष आयोग* की स्थापना और महिलावादी कानूनों में सुधार के लिए ज्ञापन दिया है।
             सेव इण्डियन फैमिली के स्टॉल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को *पुरुष आयोग* और *महिलावादी कानूनों* में सुधार के लिहेतु ज्ञापन भेजने के लिए सिग्नेचर कैम्पेन चलाया जा रहा है। करीब 150 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर कैम्पेन का समर्थन किया है।
                  स्टार संचालकों ने बताया कि हम लोग पुरुष और पति के खिलाफ होने वाले अत्याचारों और उनके अधिकारों के हनन को लेकर समाज में जागरूकता फैलाने का बीड़ा उठाया है। हमारे प्रयास को पुरज़ोर समर्थन भी मिल रहा है।
Share This Article
close