तातापानी में श्रद्धालुओं के लिये बनेगा सामुदायिक भवन-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Shri Mi
4 Min Read
रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोजित तातापानी महोत्सव में संक्रांति पर्व के अवसर पर विशाल जनसमूह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरगुजा संभाग में वन भूमि के पट्टे के प्रकरण अधिक संख्या में निरस्त किये गये हैं, इसकी जांच के लिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गए हैं। वन अधिकार अधिनियम के तहत् 13 दिसम्बर 2005 के पहले वन भूमि पर काबिज और तीन पीढ़ियों से रह रहे लोगों को वन भूमि का पट्टा दिया जायेगा इसके साथ ही सामुदायिक पट्टे भी दिये जाएंगे।
तातापानी में 25 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण कराने की घोषणा की। वहीं बलरामपुर-अम्बिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग की शीघ्र मरम्मत एवं वनांचल के रजबंधा से पिपराही मार्ग, चन्दौरा से चलगली मार्ग,बाहरचुरा से भीतरचुरा,पीपरपान से गाजर मार्ग में घाट कटिंग कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सरगुजा संभाग के मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में सभी 14 सीटों पर जीत दिलाई है, जिसकी किसी को कल्पना भी नहीं थी। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से तीन चौथाई बहुमत से छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस की सरकार बनी है। छत्तीसगढ़ की राज्य सरकार,जनता की सरकार है और यह किसान,गरीब,मजदूर और सभी वर्गों की सरकार है और छत्तीसगढ़ के विकास के लिये सभी को मिलकर सरकार चलाना है। उन्होंने कहा कि सरगुजा संभाग में सड़कों की स्थिति बहुत खराब है,जिन्हें सुधारने की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली बिल हाफ करने का भी काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शराब बंदी अचानक नोटबंदी की तरह नहीं की जाएगी,बल्कि जनता से विचार-विमर्श कर और जनजागृति लाकर शराब बंदी की जाएगी।
उन्होंने कहा कि अब शासकीय विभागों में जेम के माध्यम से नहीं बल्कि सीएसआईडीसी के माध्यम से कार्यालयीन उपयोग की सामग्रियों की खरीदी की जावेगी जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा और छत्तीसगढ़ में उद्योग धंधों का भी विकास होगा। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कहां की मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल जी आज  पहली बार  सरगुजा संभाग के  दौरे पर आए हुए हैं  इनका  जोरदार तालियों से  आप लोग स्वागत कीजिए उपस्थित जनसमूह ने तालियों की गड़गड़ाहट से  मुख्य-मंत्री का  स्वागत किया।
कलेक्टर हीरालाल नायक ने अतिथियों का स्वागत करते हुये प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह सामरी विधायक चिंतामणी महाराज,सीतापुर विधायक अमरजीत भगत,लुण्ड्रा विधायक डॉ.प्रीतम राम,भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े,सरगुजा सांसद कमलभान सिंह,नगर निगम अम्बिकापुर के महापौर डॉ.अजय तिर्की,सभापति शफी अहमद,उप महापौर अजय अग्रवाल कांग्रेस जिला अध्यक्ष  गोपाल प्रसाद गुप्ता मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव टामन सिंह सोनवानी,सरगुजा संभाग के कमिश्नर ए.के.टोप्पो,सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता,पुलिस अधीक्षक टी.आर.कोसिमा,जिला पंचायत सीईओ शिव अनंत तायल तथा विशाल जनसमूह उपस्थित थे।
 
मुख्यमंत्री ने मंदिर में कि पूजा अर्चना
भुपेश बघेल ने तातापानी में आने के बाद सर्वप्रथम शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश कि जनता के लिए खुशहाली की कामना की।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close